saint samaj angry over police action against mahant Narendra Giri
Breaking News Latest News Nation

लापता संत के मामले में कांग्रेस से जुडे बिल्डर से पूछताछ, पढिए क्या कहा बिल्डर ने

चंद्रशेखर जोशी।
लापता संत मोहन दास की बरामदगी को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर अडिग संतों को मनाने में सरकार सफल हो गई। शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने संतों से दस दिन का समय देने के लिए कहा है। वहीं संत मोहन दास की तलाश में पुलिस लगातार कई लोगों से पूछताछ कर रही है। इनमें कनखल निवासी बिल्डर भूपेंद्र कुमार से भी पूछताछ की जा रही है। भूपेंद्र कुमार कांग्रेस से जुडे हैं और इनकी पत्नी कांग्रेस से पार्षद भी हैं। बताया जा रहा है कि भूपेंद्र कुमार ने मोहन दास से मिलकर अखाडे की जमीन पर फ्लेट्स बनाए और इस धंधे में करोडों का खेल हुआ।
बडा अखाडा उदासीन कनखल के कोठारी महंत मोहन दास 15 सितम्बर से लापता हैं। उनका सुराग लगा पाने में पुलिस नाकाम रही है। वहीं संतों ने पांच अक्टूबर से अनशन करने का ऐलान कर दिया था। इस पर शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने संतों से दस दिन का ओर समय मांगा है। वहीं संतों ने हरकी पैडी पर एक घंटे का धरना भी दिया। धरने के बाद अखाडा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी महाराज ने कहा कि सभी संतों ने सरकार को दस दिन का समय देने का फैसला किया है। दस दिन के बाद बार फिर अखाडा परिषद की बैठक बुलाई जाएगी। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई का फैसला लिया जाएगा। वहीं दूसरी ओर मदन कौशिक ने कहा कि पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है। जल्द ही लापता संत का पता लग जाएगा।

 

 

——-

क्या बोले कांग्रेसी बिल्डर भूपेंद्र कुमा
पुलिस की मानें तो प्रोपर्टी विवाद को लेकर भी जांच की जा रही है। आश्रम और जमीन के कारोबार से जुडे लोगों से पूछताछ की जा रही है। इनमें सबसे पहला नाम कनखल के बिल्डर भूपेंद्र कुमार का हैं। खुद भूपेंद्र कुमार ने भी माना है कि उनसे पूछताछ हुई है। हालांकि भूपेंद्र कुमार ने कहा कि उनसे मोहन दास के साथ केवल व्यापारिक रिश्ता था। हम अपना काम करते थे और उससे आगे हमारी कोई बात नहीं होती थी। मैं किसी भी परीक्षण और जांच से गुजरने को तैयार हूं। उन्होंने कहा कि हमें खुद नहीं पता है कि आखिर मोहन दास कहां हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.