Property in Haridwar प्रोपर्टी डीलरों के लिए अच्छी खबर, लिया गया बड़ा फैसला

DM Haridwar ने किसानों पर लिया बड़ा फैसला, महिला समूहों को भी होगा लाभ


DM Haridwar

DM Haridwar धीराज सिंह गर्बियाल ने शुक्रवार को विकास भवन सभागार में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की समीक्षा की । बैठक में मुख्य कृषि अधिकारी विजय देवराड़ी द्वारा बताया गया कि जनपद हरिद्वार में वर्तमान में 25765 कृषक ई केवाईसी से वंचित रह गए हैं।


वंचित किसानों की ई केवाईसी पूर्ण करने के लिए दिनांक 12 से 21 फरवरी के मध्य प्रत्येक ग्राम में पीएम किसान सैचुरेशन अभियान चल रहा है, जिसके अंतर्गत ई केवाईसी से वंचित कृषक निकटवर्ती जन सेवा केंद्र में जाकर अपना बायोमेट्रिक ई केवाईसी कर सकते हैं। जिलाधिकारी ने इस अभियान में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन योजना अंतर्गत महिला स्वयं सहायताओं का भी सहयोग लेने की निर्देश दिए ।

Property in Haridwar प्रोपर्टी डीलरों के लिए अच्छी खबर, लिया गया बड़ा फैसला


बैठक में मुख्य कृषि अधिकारी द्वारा यह भी अवगत कराया गया की यदि महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा किसी व्यक्ति का जन सेवा केंद्र के माध्यम से ई केवाईसी करवाया जाता है तो उस महिला को ₹10 की दर से प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी। जिलाधिकारी ने समस्त खंड विकास अधिकारियों तथा मुख्य कृषि अधिकारी को इस योजना का व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए ताकि जनपद की समस्त पात्र कृषकों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिलाया जा सके।

Share News