'Harish Rawat का झूठ': करोड़ों के मालिक हैं रावत—फिर भी चंदे की चाहत, क्या है चंदे की नौटंकी

‘Harish Rawat का झूठ’: करोड़ों के मालिक हैं रावत—फिर भी चंदे की चाहत, क्या है चंदे की नौटंकी


Harish Rawat हरिद्वार लोकसभा सीट से अपने बेटे विरेंद्र रावत को चुनाव बनाने के लिए जमकर झूठ बोल रहे हैं। पहले उन्होंने कहा था कि पार्टी हाईकमान को हरिद्वार सीट के लिए विरेंद्र रावत से बेहतर कार्यकर्ता नहीं मिला, क्योंकि विरेंद्र रावत 2009 से हरिद्वार में गांव—गांव घूम कर सेवा कर रहे हैं। इस झूठ पर हरीश रावत को लोगों ने खरीखोटी सुनाई थी।

अब Harish Rawat ने चुनाव प्रचार के दौरान दूसरा शिगूफा छोड़ा है। हरीश रावत ने पोस्ट कर अपने बेटे के लिए चुनावी चंदा मांगा है, उन्होंने लिखा है कि धन के अभाव में चुनाव प्रचार ना रुके इसलिए चंदा दीजिए। लेकिन यहां भी हरीश रावत हरिद्वार की जनता को मूर्ख बना रहे हैं। क्योंकि जो शपथ पत्र विरेंद्र रावत ने दिए हैं उसके अनुसार विरेंद्र रावत और उनकी पत्नी के पास करोड़ों रुपए की चल अचल संपत्ति है।

यही नहीं अगर Harish Rawat उनकी पत्नी रेणुका रावत, बेटी अनुपमा रावत के परिवार की संपत्ति का आंकलन उनके दिए शपथ पत्रों के अनुसार किया जाए तो ये तीस करोड़ रुपए से अधिक की बैठती है। अब जरा सोचिये करोड़ों रुपए की संपत्ति का मालिक रावत परिवार जनता से चंदा मांग कर क्या नौंटकी नहीं कर रहा है और ये तो वो संपत्ति है जो घोषित हैं। बाकी आप समझ ही गए होंगे।

विरेंद्र रावत के पास 11 करोड़ की चल अचल संपत्ति
विरेंद्र रावत ने चुनाव आयोग को जो शपथ पत्र दिया है उसके अनुसार विरेंद्र रावत और उनकी पत्नी खातों से लेकर ज्वैलरी और निवेश की बात करें तो करीब एक करोड़ की चल संपत्ति है। जबकि अचल संपत्ति की बात की जाए तो नैनीताल, देहरादून और दिल्ली में स्थित संपत्ति दस करोड़ रुपए की है। इनमें छह करोड़ से अधिक की संपत्ति विरेंद्र रावत के पास हैं जबकि तीन करोड़ से अधिक की वैल्यू वाली प्रोपर्टी उनकी पत्नी दिव्या रावत के पास है।

हरीश रावत—रेणुका रावत भी करोड़ों के मालिक
खुद को गाड गदेरों और पहाड़ का बेटा कहलवाने वाले Harish Rawat भी कब करोड़पति बन गए, पता ही नहीं चला। हरीश रावत और रेणुका रावत के पास करीब साढे सात करोड़ रुपए की चल अचल संपत्ति है। इसमें रेणुका रावत एक पेट्रोल पंप की स्वामी भी हैं। रेणुका रावत के पास लग्जरी गाडियां भी है। इतना कुछ होने के बाद भी हरीश रावत को चंदा मांगने की क्या जरुरत पड गई है।

Harish Rawat

'Harish Rawat का झूठ': करोड़ों के मालिक हैं रावत—फिर भी चंदे की चाहत, क्या है चंदे की नौटंकी
‘Harish Rawat का झूठ’: करोड़ों के मालिक हैं रावत—फिर भी चंदे की चाहत, क्या है चंदे की नौटंकी

अनुपमा रावत भी करोड़ों में खेल रही है
हरीश रावत ने अपनी बेटी अनुपमा रावत को भी राजनीति में लांच कर विधायक बनवा दिया है। 2022 में अनुपमा रावत ने जो शपथ पत्र दिया। इसके अनुसार अनुपमा रावत और उनके पति के पास 13 करोड़ रुपए से अधिक की चल अचल संपत्ति है। इसमें दिल्ली गाजियाबाद में संपत्ति भी है।

इसके अलावा बैंक खातों और निवेश आदि में भी पैसा इसमें सम्मिलित है। गौरतलब है कि हरीश रावत और अनुपमा रावत की ये संपत्ति 2022 के शपथ पत्र के अनुसार है। इन दो सालों में संपत्ति में इजाफा ही हुआ होगा। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि हरीश रावत किस हद तक जा रहे हैं।

उमेश कुमार ने बोला हमला
लोकसभा चुनाव लड़ रहे निर्दलीय विधायक उमेश कुमार ने Harish Rawat पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि डेनिस शराब और खनन का पैसा कहां गया, ये हरीश रावत को बताना चाहिए। उन्होंने हरिद्वा और पहाड़ की जनता को लूटा और ठगा है। उन्होंने कहा कि हरीश रावत जिस पर हाथ रख दे छह महीने बात पता चलता है कि वहां जख्म हो गया है। हरीश रावत झूठे और धोखेबाज इंसान है। लोगों को इमोशनल ब्लेकमेल करना उनकी आदत है।

Share News