child stolen gang three arrested including mother and son

बच्चा चोर गिरोह का खुलासा: मां—बेटा और भतीजा गिरफ्तार, एक माह बाद बच्चा बरामद

चंद्रशेखर जोशी।
बीते माह हरिद्वार गंगा स्नान के लिए आए यूपी के हरदोई निवासी नीरज के गली रामप्रसाद से लापता हुए ढाई वर्षीय बालक को पुलिस ने भदोही से सकुशल बरामद कर लिया है। बालक के अपहरण के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी बालक को अपहृत कर बेचे जाने की फिराक में थे। सीसीआर टावर में मामले का खुलासा करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने बताया कि यूपी के हरदोई से परिवार सहित गंगा स्नान के लिए हरिद्वार आए नीरज पुत्र राधेश्याम का ढाई वर्ष बालक हरकी पैड़ी के समीप गली रामप्रसाद से लापता हो गया था।
पीड़ित परिवार द्वारा नगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के बाद सीसीटीवी फुटेज की जांच में दो युवक बालक को ले जाते हुए दिखे थे। बालक की बरामदगी के लिए कई पुलिस टीमों का गठन किया गया। उ.प्र. के कई जनपदों में बालक की तलाश की गयी। जांच के दौरान अपहृत बालक के यूपी के भदोही जनपद में सीडब्ल्यूसी के संरक्षण में होने की सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने बालक के परिजनों से उसकी शिनाख्त करायी। जांच में पता चला कि पावनधाम के पास स्वामी नारायण आश्रम ंमें रहने वाली मंजू देवी पत्नि गुलाब शंकर उक्त बालक को भदोही में रह रहे अपने परिजनों के पास छोड़ गयी थी। स्वामी नारायण आश्रम से मंजू देवी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उसने बताया कि बेचे जाने के उद्देश्य से उसने अपने बेटे विदेशी उर्फ अजीत कुमार व भतीजे पिन्टू से किसी छोटे लड़के का उठाकर लाने का कहा था। 4 अगस्त को दोनों रामप्रसाद गली के पास से बच्चा उठाकर ले आए।
मंजू ने बालक को पहले हरिद्वार में ही बेचने की कोशिश की। लेकिन आसपास के लोगों को जानकारी होने व पुलिस के भय से बच्चे को अपने घर भदोही छोड़कर आ गयी। मंजू देवी से पूछताछ के बाद अजीत व पिन्टू को भी गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों से की गयी पूछताछ में उन्होंने बताया कि मंजू देवी के कहने पर उन्होंने बालक को उठाया था। एसएसपी ने बताया कि पूरे मामले में मंजू देवी भदोही निवासी परिजनों की भूमिका की भी जांच की जा रही है। बालक के परिजन भी हरिद्वार पहुंच चुके हैं। बालक को सीडब्लयूसी हरिद्वार समक्ष पेश किया जाएगा। इस दौरान एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, नगर कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी, हरकी पैड़ी चैकी इंचार्ज उपनिरीक्षक अरविन्द अरविन्द रतूड़ी, उनि राकेश खण्डूड़ी, उनि पवन डिमरी, कांस्टेबल मुकेश डिमरी, रवि पंत, प्रवीण राणा, ममता कुकरेती, रजनी आदि भी मौजूद रहे।

test by harry

One thought on “बच्चा चोर गिरोह का खुलासा: मां—बेटा और भतीजा गिरफ्तार, एक माह बाद बच्चा बरामद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!