उत्तरकाशी में बादल फटा, तीन शव बरामद, टिहरी में भी नुकसान, देखें वीडियो

विकास कुमार। उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश से जान माल के नुकसान की खबर है।उत्तरकाशी में जहां बादल फटने से कई मकान और रिहायशी इलाके जलभराव की चपेट में आ गए। वही राहत और बचाव कार्य में जुटी टीमों ने अब तक 3 शव बरामद कर लिए हैं। वहीं दूसरी ओर टिहरी जनपद के बूढ़ा केदार में भी बादल फटने से आई भारी बारिश के बाद काफी नुकसान होने की बात सामने आ रही है।

उत्तरकाशी जिले के मांडव गांव में बादल फटने से घरों में मलबा घुस आया। उक्त के संदर्भ में उज्जेली (जिला उत्तरकाशी) में तैनात एसडीआरएफ के टीम प्रभारी , निरीक्षक श्री जगदम्बा प्रसाद को डीडीएमओ, उत्तरकाशी महोदय द्वारा सूचित कराया गया कि पोस्ट से लगभग 3 की .मी. आगे गंगोरी रोड पर मांडव गांव में नाले से पानी आने पर गांव में कुछ व्यक्ति फंसे है । उक्त सूचना पर टीम तुरंत घटनास्थल हेतु रवाना हुई,जहां बादल फटने के कारण घरों में मलबा घुस आया था व दो महिलाओं व एक बच्ची का पता नहीं लग पा रहा था। एसडीआरएफ टीम द्वारा त्वरित रेस्क्यू कर कुछ लोगो को सकुशल बाहर निकाला गया व तीन शवो को मलबे से बाहर निकाला गया । मृत तीनों एक ही परिवार से थे जिनका विवरण निम्न है –
माधुरी देवी(उम्र 36) , पत्नी, देवानंद भट्ट, ऋतु देवी(उम्र 32),पत्नी दीपक भट्ट, तृष्वी (उम्र 3) , पुत्री ,दीपक भट्ट, फिलहाल उत्तरकाशी और तेरी दोनों ही जगह राहत और बचाव कार्य चल रहे हैं।

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!