Breaking News Latest News Pauri Garhwal Rishikesh Tehri Garhwal Uttarakhand Viral News

गढवाल: पहाड़ दरकने से खाई में जा गिरी जेसीबी—पॉकलैंड मशीनें, तीन की मौत, देखें तस्वीरें

चंद्रशेखर जोशी।
ऋषिकेश—बद्रीनाथ राजमार्ग पर व्यासी से चार किमी दूर कौडियाला के पास पहाड दरकने से काम खत्म कर लौट रही जेसीबी और पॉकलैंड मशीनें बडे—बडे बोल्डर की जद में आ गई और सीधे खाई में जा गिरी। अभी तक चालक सहित तीन लोगों की मौत हो चुकी है। इनके शव बडे बोल्डरों के नीचे दब गए हैं, जिन्हें निकालने के लिए पुलिस और एसडीआरएफ की टीमों को खासी मशक्कत करनी पड रही है।

पत्थरों के नीचे दबे शव को निकालते एसडीआरएफ के जवान।

पुलिस के मुताबिक हादसा सोमवार सुबह करीब चार बजे हुआ जब जेसीबी और पॉकलैंड मशीनें अपना काम करके लौट रही थी। इसी दौरान पहाडी दरक गई। चौबीस घंटे पहले व्यासी के पास भी पहाडी का हिस्सा दरका था, हालांकि यहां कोई जनहानि नहीं हुई थी।
मुनिकी रेती पुलिस के मुताबिक कौड़ियाला की ओर एमएमके कंपनी की जेसीबी व पोकलैंड जिस पर प्रभात पुत्र हुकम सिंह निवासी शेखपुरा जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश, राजेश पुत्र बचन लाल निवासी माजरा तारागढ़ तहसील पठानकोट गुरदासपुर पंजाब उम्र 32 वर्ष, संजीव कुमार पुत्र बृजभूषण निवासी माजरा ख्याला तहसील पठानकोट पंजाब उम्र 40 वर्ष सवार थे, के खाई में गिरने की सूचना प्राप्त हुई थी।

पत्थरों के नीचे दबे शव को निकालते एसडीआरएफ के जवान।

एसआई रमेश सैनी मय फोर्स और एसडीआरएफ की टीम के साथ मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य शुरू किया। हादसा इतना भयावह था कि जेसीबी और पॉकलैंड जैसी मशीनों की हालात बुरी हो गई थी। शव बडे—बडे बोल्डर के नीचे फंसे हुए थे। इन सभी को निकालने का प्रयास किया गया।

पहाड दरकरने के बाद खाई में गिरी जेसीबी मशीन।

वहीं आला अफसरों ने भी मौके पर पहुंच राहत बचाव कार्यों का जायजा लिया और किसी तरह बचाव टीमें शवों को निकालने में कामयाब हो पाई। इसके लिए ड्रिल मशीनों से पत्थरों को तोडा गया। वहीं लैंड स्लाइड होने के कारण मार्ग भी अवरूद्ध रहा। इससे पहले रविवार को भी व्यासी के पास पहाडी दरकी थी और इसका वीडियो भी सामने आनके बाद वायरल हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.