this noted said target Baba Ramdev over Deshi ghee of cow
Breaking News Haridwar health Latest News Viral News

बाबा रामदेव के देशी घी की गुणवत्ता पर इस बडें संत ने उठाए सवाल, देखें वीडियो

चंद्रशेखर जोशी।
योग गुुरू बाबा रामदेव के गाय के देशी घी की गुणवत्ता पर योग और आयुर्वेद के जानेमाने आचार्य ने सवाल खडे कर दिए हैं। हरिद्वार में योग और आयुर्वेद का प्रचार करने पहुंचे आचार्य कर्मवीर ने कहा कि बाजार में गाय का देशी जिस कीमत पर दिया जा रहा है। उस कीमत पर देशी गाय का घी बन ही नहीं सकता है। चूंकि वो भी खुद गाय पालते हैं और गाय के एक किलो घी की कीमत करीब हजार बारह सौ रुपए से कम नहीं आती है। लेकिन बाजार में पांच सौ—छह सौ रुपए में ही देशी घी बेचा जा रहा है। इससे साफ है कि कहीं नहीं कहीं गुणवत्ता से समझौता किया जा रहा है।this noted said target Baba Ramdev over Deshi ghee of cow
गौरतलब है कि कुछ समय पहले उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर इस संबंध में पोस्ट भी की थी। इसमें उन्होंने अपने पुराने साथियों बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण का जिक्र करते हुए कहा था कि चंद कागज के टुकडों की खारित देशवासियों को गुमराह करना ठीक नहीं है।
आपको बता दें कि पहले आचार्य कर्मवीर बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के गुरुभाई है और तीनों ने एक साथ हरिद्वार से योग और आयुर्वेद का सफर तय किया था। लेकिन बाद में आचार्य कर्मवीर किन्हीं वजहों के कारण बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण से अलग हो गए थे। इसके बाद बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने अपना अरबों रुपए का साम्राज्य खडा कर दिया जबकि आचार्य कर्मवीर देश के कोने कोने में जाकर योग और आयुर्वेद का प्रचार कर रहे हैं। आचार्य कर्मवीर ने भी आयर्वुेद के संबंध में अपने उत्पाद लांच किए हैं। उन्होंने कल्पामृत नाम से एक अभियान शुरू किया है। जिसमें पूरे देश से योग और आयुर्वेद का प्रचार करने वाले लोगों को जोडा जा रहा है। इसी क्रम में हरिद्वार क चेतन ज्योति आश्रम में ये कार्यक्रम हुआ और यहां लोगें को योग और आयुर्वेद के प्रति जागरूक करने के लिए प्रेरणा दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.