Breaking News Latest News Tehri Garhwal Uttarakhand Viral News

उत्तराखण्ड: पंचायत चुनाव के लाई गई शराब पकड़ी, ऐसे आए तस्कर पकड़ में

चंद्रशेखर जोशी।
टिहरी पुलिस ने पंचायत चुनाव के लिए लाई जा रही शराब की खेप को पकडा है। शराब को हरियाणा से लाया जा रहा था। पुलिस का दावा है कि 130 पेटी अवैध शराब बरामद की गई है। इस मामले में दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। वहीं तीसरा आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा। बताया जा रहा है कि पंचायत चुनाव में प्रयोग के लिए शराब की तस्करी की जा रही थी।
मुनि की रेती पुलिस ने बताया कि रात करीब 3.15 बजे ढालवाला की ओर से एक *क्रेन uk 08CA 2517* आती दिखाई देने पर रुकने का इशारा किया तो क्रेन ड्राइवर तपोवन की ओर तेजी से भाग गया शक होने पर पुलिस भी वाहन का पीछा करने लगी करीब 300 मीटर आगे जाने पर मोड़ पर तेजी से मोड़ने के प्रयास में क्रेन पलट गई ।क्रेन के पलटते ही एक व्यक्ति क्रेन से निकलकर जंगल की ओर भाग गया जबकि दो युवकों को पुलिस द्वारा मौके पर ही दबोच लिए गये। क्रेन की तलाशी लेने पर क्रेन से *130 पेटी नकली शराब* बरामद हुई ।क्रेन में शराब रखने के लिए अलग से कैबिन बनाया गया था जो बाहर से देखने पर क्रेन का हिस्सा प्रतीत हो रहा था। क्रेन के अंदर से बड़ी मात्रा में *Officers choice whisky* के रैपर भी बरामद हुएजो नकली शराब की बोतल के बाहर लगाए जाने थे।
गिरफ्तार व्यक्तियों के नाम *जितेंद्र पुत्र राम अवतार निवासी ग्राम निमली थाना सदर चरखी दादरी भिवानी हरियाणा* व *प्रीतम पुत्र सत्यवान निवासी ग्राम निमली उपरोक्त* है जबकि भागे हुए व्यक्ति की पुलिस तलाश कर रही है पूछताछ पर “द्वारा उक्त अवैध शराब को *चमोली जनपद के गोचर ले जाना बताया* अभी घर के कब्जे से *गुजरात व राजस्थान नंबरों की नंबर प्लेट भी बरामद* हुई वाहन का *वास्तविक रजिस्ट्रेशन न GJ 08AZ 2256* होना पाया गया जबकि वाहन पर लगा हरिद्वार का रजिस्ट्रेशन न फर्जी पाया गया जो पुलिस को झांसा देने के उद्देश्य से लगाया गया था इस संबंध में पुलिस द्वारा दोनों व्यक्तियों व अज्ञात चालक के विरुद्ध *धारा 420 आईपीसी व 60/72 आबकारी अधिनियम* के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। प्रथम दृष्टया पूछताछ में शराब हरियाणा के झज्जर से लाया जाना बताया गया है इस संबंध में पुलिस अभी ट्रेन के द्वारा बताए गए तथ्यों पर जांच कर रही है।
*वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय जनपद टिहरी गढ़वाल के निर्देशन में पंचायत चुनाव के दौरान लमगांव में 54 पेटी, कैंपटी में 80 पेटी, थत्यूड़ में 15 पेटी, चंबा में 10 पेटी ,कीर्ति नगर में 12 पेटी, सहित अन्य छोटी मात्रा में भी कई स्थानों पर शराब बरामद की गई है पंचायत चुनाव के दौरान चलाए जा रहे अभियान में अभी तक की सबसे बड़ी रिकवरी है।*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.