tv-actress-anjali-rana-born-in-haridwar-kesarinandan
Breaking News Entertainment Haridwar Latest News Uttarakhand

टीवी की दुनिया का बड़ा नाम हैं हरिद्वार की बेटी अंजलि, दर्जनों सीरियल्स में कर चुकी काम

चंद्रशेखर जोशी।
हरिद्वार जैसे छोटे शहर में पैदा हुई अंजलि राणा आज मुंबई की टीवी दुनिया का बडा नाम बन चुकी हैं। दर्जनों टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी अंजलि हाल ही में कलर्स चैनल पर आने वाले केसरीनदंन धारावाहिक में मुख्य भूमिका निभाती नजर आ रही हैं। हरिद्वार में पली बढी अंजलि के पिता सरकारी अफसर थे और उनकी माता शिक्षिका थी।

tv-actress-anjali-rana-born-in-haridwar-kesarinandan
tv-actress-anjali-rana-

अंजलि अपने घर में तीन भाई बहनों में सबसे छोटी हैं और अंजलि की मम्मी ने बच्चों की परवरिश के लिए ​अपनी नौकरी छोड दी थी। अंजलि के बडे भाई सॉफटवेयर कंपनी में काम करते हैं और ज​बकि उनकी छोटी बहन एक शिक्षिका हैं।
हरिद्वार के केंद्रीय विद्यालय नंबर एक से शुरुआती तालीम हासिल करने के बाद अंजलि ने साइंस से ग्रेजुएशन किया और इसके बाद एक्टिंग में डिप्लोमा करने नोएडा चली गई। एक्टिंग कोर्स के दौरान वो अपने बैच की टॉपर रही। अंजलि अदाकारी के अलावा एक प्रोफेशनल डांसर और अच्छी तैराक भी हैं। उन्हें घूमने और पढने का भी काफी शौक हैं।

————2007 में आई मुंबई————
अं​जलि ने बॉलीवुड में अपना करियर बनाने के लिए 2007 में मुंबई का रुख किया। शुरूआत में उन्होंने काफी संघर्ष किया लेकिन उनहें जल्द ही जीटीवी पर प्रसारित होने वाले टीवी शो रावण में काम मिल गया। इसमें इनके किरदार को खूब सराहा गया। इसके बाद उन्होंने पीछे मुडकर नहीं देखा। अंजलि जय मां दुर्गे सीरियल में महिषासुर की बेटी के किरदार में नजर आई। इसके बाद वियज, सीआईडी, जय मां वेष्णो देवी, उत्तरां, मनिबेन डॉट कॉम, चित्तौड की रानी पदमावती का जौहर, आहट, जीत जाएंगे हम, सूर्या, हद कर दी शराफत ने, क्राइम पेट्रोल, सावधान इंडिया, अदालत, जमुना पार, लाखों में एक, अर्जुन, भंवर, सवरस्वती चंद्र, आमना सामना, शपथ सुपरकॉप वर्सेस सुपर विलेन, इमोशनल अत्याचार, भारत का वीर पुत्र महाराणा प्रताप, कोड रेड, सिया के राम, इश्क क्लिक, होशियार, गर्ल इन दि सिटी, परमअवतार श्री कृष्णा, गबरू आदि टीवी धारावाहिकों में काम कर चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.