smjn degree college take initiative step for the girl students
Breaking News Education Haridwar Latest News

अच्छी खबर: एसएमजेएन कॉलेज के छात्रों के लिए फ्री कम्प्यूटर कोर्स, इस संस्थान से हुआ समझौता

मनीष सिंह रावत।
शहर के सबसे प्रमुख डिग्री कॉलेज एसएमजेएन में जल्द ही छात्रों के लिए मुफ्त कम्पयूटर कोर्स करने की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए कॉलेज प्रबंधन ने राष्ट्रीय संस्थान नेशनल इंस्टिट्यूट आॅफ इलेक्ट्रानिक एंड एनफोरमेशन टेक्नोलॉजी से एमओयू किया है। इसके तहत एक साल का ओ लेवल डिप्लोमा कोर्स कराया जाएगा। हर साल पचास एससी, एसटी छात्रों के लिए कोर्स पूरी तरह मुफ्त रहेगा। जबकि अन्य कैटिगरी के छात्रों के लिए भी फीस में छूट रहेगी।
कॉलेज प्रबंधन ने इस संबंध में जरूरी दस्तावेज तैयार कर संस्थान से एमओयू तैयार किया है। इस पर जल्द ही फैसला होने की संभावना है। कॉलेज प्राचार्य सुनील बत्रा ने बताया कि कॉलेज के छात्रों के भविष्य को देखते हुए कॉलेज प्रबंधन हर कदम उठा रहा है। इसी क्रम में नेशनल इंस्टिट्यूट आॅफ इलेक्ट्रानिक एंड एनफोरमेशन टेक्नोलॉजी से एक एमओयू साइन किया जा रहा है। इससे छात्रों को कम्प्यूटर कोर्स करने में फायदा होगा। जिससे कॉलेज से पास होने वाले छात्रों नौकरी के दौरान काफी सहायता मिलेगी।
ये कोर्स एससी एसटी के लिए पूरी तरह मुफ्त रहेगा। वहीं अन्य वर्ग के छात्रों के लिए भी फीस में छूट का प्रावधान किया गया है।
—————
सिडकुल की कंपनियों में भी जाते हैं छात्र
इससे पहले कॉलेज प्रबंधन ने सिडकुल मैन्यूफैकचर्स एसोसिएशन आॅफ उत्तराखण्ड से भी एक समझौता किया है। इसके तहत कॉलेज के छात्रों को साल में दो से तीन पर औद्योगिक क्षेत्रों के भ्रमण पर ले जाया जाता है। ​ताकि, छात्रों को स्किल डेवलेपमेंट में मदद मिल सके।
ये भी पढें
भाजपा नेता ने भेल अफसर को दी गालियां, केस दर्ज

एसएमजेएन कॉलेज में लडकियों के लिए अच्छी खबर, मुश्किल दिनों की टेंशन खत्म करेगी ये मशीन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.