Rape

व्यापारियों ने रिक्शा चलाकर सरकार का विरोध किया, मकदमें दर्ज, युवती के आपत्तिजनक फोटो अपलोड किए

हरीश कुमार।
पूर्व प्रेमी ने आपत्तिजनक फोटो अपलोड, हरिद्वार की युवती ने कराया मुकदमा
ज्वालापुर पुलिस ने क्षेत्र में रहने वाली एक युवती की शिकायत पर विनय राणा s/o ऋषिपाल सिह पता फरीदपुर अमरोह उत्तर प्रदेश के खिलाफ फेसबुक पर आपत्जिनक फोटो अपलोड कर वायरल करने का मुकदमा दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि युवती दो साल तक उसके साथ लिवइन में रही। लेकिन बाद में विनय राणा की शराब की लत के कारण दोनों में विवाद हो गया। दोनों में शादी भी नहीं हो पाई। पिछले छह माह से दोनों में कोई बातचीत नहीं है। अब विनय राणा ने पुराने आपत्तिजनक फाटो फेसबुक आईडी पर डाल दिए और युवती को धमकाने लगा। इस मामले में पुलिस ने विनय राणा के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

:::::::::
इन व्यापारियों पर हुए मुकदमें
कोविड कर्फ्यू के दौरान दुकानें खुलवाने को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले व्यापारियों के दो गुटों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एक गुट ने रिक्शा चलाकर विरोध किया था दूसरे ने बस अडडे के बाहर प्रदर्शन किया था। नगर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि डा नीरज सिंघल जिलाध्यक्ष प्रान्तीय उधोग व्यापार मण्डल हरिद्वार व संजय त्रेवाल महामंत्री प्रान्तीय उधोग व्यापार मण्डल के अलावा अमन शर्मा, अतुल चौहान, सागर सक्सैना, सुनील कुमार, अजय रावत, बिट्टू बाई, सुरेश शाह, सतीश चौहान, संजीव सक्सैना, आयुष पारासर है आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

:::::::::
सेठी गुट के व्यापारियों पर भी मुकदमा
वहीं पुलिस ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले सुनील सेठी सुनील सेठी (जिलाध्यक्ष महानगर व्यापार मण्डल हरिद्वार) एवं जितेन्द्र चौरसिया (महानगर अध्यक्ष) व नाथीराम सैनी (महामंत्री) के नेतृत्व में हन्नी दामिर, विनोद गिरी, रवि जोशी, मुकुल, सन्नी दामीर, धर्मेन्द्र, सुशील, मुकेश कुच्छल, उमेश चौधरी, कुलदीप काका, मंयक शर्मा, सोनी चौधरी, राजेश भाटिया,गौतम हलदर, अमन शर्मा व आयुष पारासर व अन्य लगभग 20-25 आदि के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

::::::::::::::::
हरिद्वार ग्रामीण क्षेत्रों में समस्य दुकानें खोलने के आदेश: डीएम हरिद्वार
जिलाधिकारी हरिद्वार ने ग्राम पंचायत स्तर पर मौजूद सभी दुकानों को को नौ जून बुधवार, 11 जून शुक्रवार और 14 जून सोमवार को सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। वहीं समस्य दुकानों को शनिवार और रविवार को सेनेटाइजेशन के लिए बंद करने के निर्देश भी दिए गए हैं। वहीं दूसरी ओर जिन ग्रामीण इलाकों में पीठ लगती है वह भी नौ जून, 11 जून और 14 जून को खुल सकेंगे। लेकिन इसके लिए एसडीएम की अध्यक्षता में गठित समिति पीठ में लगने वाली दुकानों के बीच दस फीट की दूरी के मानकों को अपनाकर ही खुलवाना सुनिश्चत करेंगे।

:::::::::
कोविड कर्फ्यू में संसोधन, अब शहरी क्षेत्र में ये दुकानें भी खुल सकेंगी
प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य में सात दिन यानी 15 जून तक के बढाया था। इस दौरान कई दुकानदारों को छूट दी गई थी। लेकिन बाजार में ज्यादा ढील ना मिलने के कारण पूरे प्रदेश में व्यापारियों का खासा गुस्सा सोशल मीडिया पर आया था। अब सरकार ने अपने आदेश में संशोधन कर कुछ ओर दुकानों को छूटे के साथ—साथ समय भी बढा दिया है। इसके अनुसार फूड पैंकेजिंग, कपड़ा रेडिमेड, एकल रूप में, दर्जी की दुकानें, चश्में की दुकानें, साइकिल स्टोर, औद्योगिक मशीनरी, मोटर पार्टस की दुकानें और ड्राई क्लीनर्स की दुकानें क्राकरी, बर्तन की दुकानें, हौजरी, इलेक्ट्रानिक्स एव इलेक्ट्रोनिक्स पार्ट्स, कम्पयुटर हार्डवेयर एवं साफटवेयर, वेब डिजाइनिंग, हार्डवेयर, पेंटस, सैनिटरी स्टोन, कारपेंटर्स, फर्नीचर एवं टिंबर मर्चेट की दुकानें आठ जून मंगलवार और 11 जून शुक्रवार को सुबह आठ बजे से एक बजे तक खुली रहेंगी। समस्त दुकानों को सामान अनलोड और लोड करने की अनुमति भी प्रदान की गई है।

::::::::::
युवती को झांसा देकर किया दुष्कर्म
अल्मोडा: कौसानी में शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में दुदीला निवासी कृष्णा कुमार पुत्र नंदन राम को गिरफ्तार किया गया है। पिछले काफी समय से युवती का दुष्कर्म कर रहा था।

::::::::::
छत से गिरकर युवक की मौत
काशीपुर: ग्राम कुंडेश्वरी निवासी वीरेंद्र (24) पुत्र इंदर सिंह का दोमंजिला घर है। निर्माण के दौरान छत की बाउंड्री नहीं है। रविवार की शाम वह भोजन करने के बाद घर की छत पर टहल रहा था। अचानक पैर फिसलकर छत से नीचे सड़क पर गिर गया। घायल को अस्पताल ले जाने पर डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

अंग्रेजी ना बोलने पर सौतले पिता ने बेटी के शरीर पर पेन की निभ चुभाई
रुद्रपुर। रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के मलिक कॉलोनी की रहने वाली एक महिला का 3 साल पहले तलाक हो गया था। जिसके बाद उसने योगेश पांडे नाम के युवक से दूसरी शादी कर ली। योगेश पांडे से शादी करने के बाद महिला अपने साथ दो बेटियों को भी ले गई। योगेश पांडे इस बात से नाराज था कि उसकी बेटी को अंग्रेजी बोलना नहीं आता है जिसके चलते वह बच्ची को प्रताड़ित करने के लिए उसके शरीर को पेन की निब से चुभा कर प्रताड़ित करने लगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

::::::::
पिछले 24 घंटे में मिले 395 केस
पिछले 24 घंटे में उत्तराखण्ड में 395 केस मिले हैं। जबकि 21 लोगों की मौत हुई। हरिद्वार में भी लगातार कोरोना के मामले कम हो रहे हैं। हरिद्वर में सोमवार को 91 मरीज मिले। वहीं राज्य में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ रही है।

:::::::::::
पीएम नरेंद्र मोदी से मिले सीएम तीरथ सिंह रावत
दिल्ली। सीएम तीरथ सिंह रावत पीएम नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मिले। इस दौरान सीएम ने कोरोना टीकाकरण, मुफत अनाज, ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन आदि के लिए पीएम का आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने स्थिति सामान्य होने पर प्रधानमंत्री को बद्री-केदार डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के लोकार्पण के लिए न्यौता दिया। मुख्यमंत्री ने राज्य को भारत सरकार द्वारा तीन डॉप्लर रडार की स्वीकृति देने के प्रति आभार व्यक्त करते हुए वैली हेतु 10 छोटे डाप्लर रडार उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से राज्य के कुमाऊँ क्षेत्र में ‘एम्स’ की स्थापना या ऋषिकेश ऐम्स की शाखा स्थापित करने का भी अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड एक हिमालयी पर्वतीय राज्य हैं। इसको सम्पूर्ण रूप से ऑर्गेनिक प्रदेश के रूप में विकसित किये जाने हेतु भारत सरकार से विशेष अनुदान का अनुरोध है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड का पर्यावरण अत्यन्त संवेदनशील है, अतः सम्पूर्ण हिमालयी क्षेत्र में हिमनद का अध्ययन तथा जल सो्रतों को किस प्रकार सुरक्षित रखना है, इसके सम्बन्ध में सम्पूर्ण अध्ययन करने हेतु उत्तराखण्ड में ‘हिमनद एवं जल संसाधन शोध केन्द्र’ की स्थापना की जाए।
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से राज्य में मानसून व आपदा के दौरान सड़के बंद होने की स्थिति में ग्रामीण इलाकों में समय पर वैक्सीन पहुंचाने के लिए अतिरिक्त कोटे की भी मांग की।

::::::::::
रूडकी में व्यापारियों ने बोला सरकार पर हल्ला, दुकानें खोलने की मांग
रूडकी में व्यापारियों ने व्यापारी नेता नवीन गुलाटी की अगुवाई में प्रदर्शन किया। जिसमें अजय गुप्ता, नितिन शर्मा, अरविंद कश्यप, कमल चावला, रामगोपाल कंसल, सरदार प्रभजोत सिंह नामधारी, गगन आहूजा, धीर सिंह, दीपक अरोड़ा, रतन अग्रवाल, विजय चौहान, विनोद वर्मा, राजेंद्र वर्मा, सौरभ गोयल, सार्थक छाबड़ा, सरदार सतवीर सिंह, मुकेश अग्रवाल, प्रवीण मेहंदी रत्ता, सौरभ सिंगल, अंकित कालरा, विक्रांत जैन, गुरदीप सिंह रतन, कविश मित्तल, आदर्श कपानिया, आशीष सेठी, लखबीर सिंह, आशीष अरोड़ा, मनप्रीत सिंह, प्रकाश वाधवा, श्याम कुमार कोहली, सुनील अरोड़ा, संजय कुमार, वरुण मनचंदा, शशांक गुप्ता, मयंक अरोड़ा, रोहित सिंह, प्रदीप नारंग, प्रदीप अग्रवाल, सचिन आनंद, ओमप्रकाश सचदेवा, तरुण मिगलानी, हर्षल, राजकुमार, शिवकुमार, गौरव वर्मा, अंकुर जैन, संजीव कुमार, संजीव चौहान, विजय चौहान, जतिन गोगिया, जोगिंदर सिंह नारंग, साहिल सिंह, गोविंद सपरा, कमल तनेजा, वासुदेव कुकरेजा, राकेश ग्रोवर, नीरज कुकरेजा, राजकुमार वर्मा, सुरेंद्र सपरा आदि मौजूद रहे।

खबरों को व्हट्सएप पर पाने के लिए हमें मैसेज करें : 8267937117

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!