Wednesday , November 21 2018 09:51:28 AM
Breaking News
Home / Breaking News / मित्रों…डबल इंजन सरकार को दिल्ली से मिला एक ओर तोहफा, ठोकों लाइक

मित्रों…डबल इंजन सरकार को दिल्ली से मिला एक ओर तोहफा, ठोकों लाइक

Published on January 19, 2018 07:43:55 PM

चंद्रशेखर जोशी।
सूबे की डबल इंजन सरकार को दिल्ली से एक ओर सौगात मिली है। इस तोहफे के तहत नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने देहरादून से पंतनगर हवाई सेवा के लिए मंजूरी प्रदान कर दी है। यह हवाई सेवा फरवरी के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है।
सबू के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा ‘‘उड़ान योजना’’ के अन्तर्गत पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, श्रीनगर, गौचर, लैंसडोन सहित प्रदेश के 27 हेलीपैडों को शामिल किया गया है। इस योजना के तहत केन्द्र सरकार प्रदेश हवाई कनेक्टिविटी के लिये ढ़ांचागत विकास हेतु भी सहायता प्रदान करेगी। प्रदेश के हवाई मार्गों पर वाइबिल्टी गैप फंडिंग के तहत किराये की सब्सिडी में 80 प्रतिशत केन्द्र सरकार और 20 प्रतिशत राज्य सरकार द्वारा वहन किया जायेगा। वर्तमान में भारत सरकार द्वारा यह राशि 40 करोड रूपये प्रतिवर्ष होगी। हवाई कनेक्टिविटी से प्रदेश के चारधाम मार्गों के साथ ही अन्य अपेक्षाकृत कम प्रचलित पर्यटक क्षेत्रों का भी विकास होगा। इसके साथ ही प्रदेश की दूरस्थ जनपदों में रहने वाले लोगों को भी लाभ होगा। यह हवाई सेवाएं अगले 06 माह में प्रारम्भ हो जायेगी।
—————
द्वितीय विश्व युद्ध सैनिकों के लिए भी अच्छी खबर
प्रमुख सचिव, सैनिक कल्याण श्री आनन्द वर्द्धन ने बताया कि उत्तराखण्ड की निवासी द्वितीय विश्व युद्ध के भूतपूर्व सैनिको/शहीद सैनिकों की विधवाओं को देय मासिक अनुदान बढ़ाकर 8000/प्रतिमाह (आठ हजार रूपए प्रतिमाह) कर दिया गया है जो पूर्व में 4000रू0/प्रतिमाह (चार हजार रूपए/प्रतिमाह) था।

 

ये भी पढें
पांच सौ रुपए में 16 साल की लडकी से कराते थे जिस्मफरोशी, पति—पत्नी गिरफ्तार

इस दिलेर महिला ने पकडवाया टस्कर हाथी, ऐसे आया कब्जे में, देखें वीडियो 

Published on January 19, 2018 07:43:55 PM

About news129.com

Check Also

फेरों से पहले शिवालिक नगर में वोट डालने पहुंचा दुल्हा

चंद्रशेखर जोशी। हालांकि पहली बार हो रहे शिवालिक नगर नगर पालिका में मतदान अपेक्षा से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!