illegal mining

विधायक चचा हैं हमारे खबर छपते ही ठुकी एक करोड़ की पेनल्टी, अब इस जुगत में लगा स्टोन क्रेशर मालिक

विकास कुमार।

 हरिद्वार में सत्ता से जुड़े दो भाजपा विधायकों विषय पर अवैध खनन और बिना अनुमति के स्टोन क्रेशर चलाने वाले स्टोन क्रेशर मालिक पर “विधायक चचा हैं हमारे की खबर” छपते ही जिला प्रशासन ने एक करोड़ की पेनल्टी लगा दी। यही नहीं बिना अनुमति चल रहे स्टोन क्रेशर को भी सील कर दिया गया है। Shri Bala Ji Stone Crusher
 लेकिन विधायक चचा है हमारे के सहारे स्टोन क्रेशर मालिक अब इस पेनल्टी को कम करके अपना स्टोन क्रेशर खुलवाने के बंदोबस्त में लग गया है। सूत्रों की माने तो जिला प्रशासन से स्टोन क्रेशर मालिक ने यह गुजारिश की है कि उसके स्टोन क्रेशर पर दोबारा सर्वे टीम भेजकर सर्वे कराया जाए । असल में स्टोन क्रेशर संचालक इस तरकीब का उपयोग तब करते हैं जब उन्हें अपनी भारी-भरकम पेनल्टी को कम कराना होता है। स्टोन क्रेशर के मालिक का यह प्रयास इसी क्रम में लगता है। जिसकी पैरवी दो विधायक कर रहे हैं।

लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर जो अवैध खनन अभी तक स्टोन के संचालक ने किया और सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचा है उसकी भरपाई कौन करेगा। वही जिस अपराध में स्टोन क्रेशर मालिक के खिलाफ मुकदमा होना चाहिए था। उसने प्रशासन ने स्टोन क्रेशर को सील कर अपनी जिम्मेदारी रफा दफा कर दी। यही नहीं आने वाले दिनों में एक करोड़ की पेटी को कम करने के तमाम प्रयास होते रहेंगे। यह संभव है की सत्ता के दबाव में जिला प्रशासन विधायक चचा हैं हमारे वाले स्टोन क्रेशर मालिक की पेनल्टी कम कर दे।

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!