IMG 20201227 WA0017

200 लोगों से पूछताछ के बाद लगा था राजीव का सुराग, एसएसपी ने दी जानकारी


कुणाल दरगन।
रेप के बाद बेरहमी से कत्ल कर दी गई 11 साल की मासूम के मामले में फरार चल रहे एक लाख के इनामी प्रॉपर्टी डीलर राजीव कुमार यादव को हरिद्वार पुलिस ने सुल्तानपुर उत्तर प्रदेश से रविवार तड़क में गिरफ्तार कर लिया। देर शाम तक पुलिस टीम आरोपी को लेकर हरिद्वार पहुंची नहीं थी ।इधर आरोपी के गिरफ्तार होने से हरिद्वार पुलिस ने भी राहत की सांस ली है। वही शहर वासियों ने भी आरोपी की गिरफ्तारी पर पुलिस की कार्यशैली को सराहा है। शहर कोतवाली क्षेत्र में 20 दिसंबर को रेप के बाद 11 साल की मासूम की गला घोटकर हत्या कर दी गई थी ।हरिद्वार पुलिस ने वारदात को अंजाम देने के मुख्य आरोपी 22 वर्षीय राम तीरथ यादव को तत्काल गिरफ्तार कर लिया था लेकिन उसका रिश्ते के मामा राजीव यादव फरार होने में कामयाब रहा था ।
आक्रोशित भीड़ ने पेशे से प्रोपर्टी डीलर एवं रेडीमेड कपड़ों के कारोबारी राजीव कुमार के घर को भी फूंकने की कोशिश की थी ।इधर राजीव के फरार होने से पूरे शहर में उबाल आ गया था ।शहर वासियों ने कैंडल मार्च एवं मशाल जलूस निकालकर जल्द फरार आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर आवाज बुलंद की थी। यही नहीं हरिद्वार ज्वालापुर मुख्य मार्ग भी लगातार 3 दिन तक पब्लिक ने जाम कर दिया था। पुलिस ने हरिद्वार एवं ज्वालापुर कोतवाली में जाम लगाने वालों के खिलाफ मुकदमे भी दर्ज किए थे लेकिन फरार आरोपी राजीव कुमार की गिरफ्तारी न होने से शहर वासियों में पुलिस की कार्यशैली को लेकर आक्रोश बढ़ता ही जा रहा था। डीआईजी रेंज नीरू गर्ग ने खुद यहां कैंप कर कमानमामले की संभाल ली थी।
इधर हरिद्वार पुलिस की 10 से अधिक टीमें दिल्ली, राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश में जगह-जगह आरोपी की धरपकड़ के लिए छापेमारी में जुटी थी। रविवार तड़के यूपी के सुल्तानपुर में राजीव यादव को आखिरकार अभय सिंह की अगुवाई वाली पुलिस टीम ने धर दबोचा ।रविवार शाम कोतवाली ज्वालापुर कैंपस में पत्रकारों को जानकारी देते हुए राज ने बताया कि उनकी 10 पुलिस टीमें आरोपी की धरपकड़ में जुटी थी ।500 से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा चुके थे। सैकड़ों होटल मैं भी पुलिस ने आरोपी की तलाश की थी ।रेलवे स्टेशन बस स्टैंड को भी सिलसिलेवार ढंग से खंगाला जा रहा था ।उन्होंने बताया कि रविवार कि सुबह आरोपी को सुल्तानपुर उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है ।पुलिस टीम उसे यहां लेकर पहुंच रही है ,जिसे कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा ।इस दौरान एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ,सीओ सिटी विशाखा भरणे समेत पुलिस के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Share News