Muslim Fund scam over 50 crore scam in Haridwar case registered

मुस्लिम फंड घोटाला में मुकदमा, दोनों बेटों के अलावा ये हैं रज्जाक के सहयोगी सदस्य, पढें सबके नाम


विकास कुमार/​अतीक साबरी।
मुस्लिम फंड के नाम पर गरीब मुसलमानों के करोडों रुपए ठग कर फरार होने वाले मुस्लिम फंड संचालक अब्दुल रज्जाक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं अब्दुल रज्जाक ने 2020 में मुस्लिम फंड की आड में जिस कबीर निधि फंड लिमिटेड की स्थापना की थी उसके सहभा​गियों की भी पुलिस ने जांच शुरु कर दी है। सबकी डिटेल निकाली जा रही है। वहीं ज्वालापुर में मुस्लिम फंड के भागने की खबर से हाहाकार मचा हुआ है। उधर, पुलिस ज्वालापुर के सभी मुस्लिम फंडों की जांच कर रही है।

Read This also : हरिद्वार की इन आठ अवैध कॉलोनियों पर चला बुल्डोजर, सील, मुकदमें, लोगों के करोड़ों फंसे

———————————————
रज्जाक के दो बेटे हैं और सहयोगियों के नाम
पिछले करीब 25 सालों से मुस्लिम फंड चल रहा था। जिसमें करीब 10 हजार से अधिक खाताधारक थे। इनके करीब पचास करोड से अधिक रुपए मुस्लिम फंड में जमा थे। पुलिस ने फंड संचालक अब्दुल रज्जाक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही कबीर निधि फंड में शामिल लोगों की भी जांच की जा ही है। इन कंपनी में रज्जाक के अलावा उसके बेटे अजहर, अफजाल निवासी सराय ज्वालापुर, इरशाद अहमद निवासी मंगलौर, शराफत अली, निवासी इक्कड खुर्द, मौहम्मद इकबला निवासी खंडजा कुतुबपुर लक्सर, आशीष गर्ग निवासी सहारनपुर शामिल हैं। पुलिस अब इन सभी की जांच कर रही है।

Read This also : लुटेरी हसीना: नामी डॉक्टर से दोस्ती कर घर बुलाया, कपड़े उतरते ही पड़ गया छापा, बना वीडियो, गिरफ्तार

————————————
ज्वालापुर में अभी भी दो मुस्लिम फंड चल रहे हैं, दोनों की होगी जांच
वहीं ज्वालापुर में कबीर निधि फंड के अलावा मुस्लिम फंड की आड में दो अन्य संस्थाएं भी संचालित हो रही है। इसमें मोहल्ला हज्जाबान की गुलशन—ए—हिंद निधि फंड और एक पांवधाई में चल रहा मुस्लिम फंड शामिल हैं। मोहल्ला हज्जाबान में चल रहे मुस्लिम फंड में एक कांग्रेसी नेता भी शामिल है। वहीं पुलिस अब इन दोनों की भी जांच करने की बात कह रही है। ज्वालापुर कोतवाल आरके सकलानी ने बताया कि कबीर निधि फंड के दूसरे सदस्यों और दूसरे दोनों मुस्लिम फंडों की भी जांच की जाएगी।

Muslim Fund scam over 50 crore scam in Haridwar case registered
Muslim Fund scam over 50 crore scam in Haridwar case registered
Share News