Gangster Yashpal Tomar close criminal property sealed by Uttarakhand STF

हरिद्वार में सक्रिय नामी बदमाश की 153 करोड़ की संपत्ति कुर्क, एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई


विकास कुमार।

उत्तराखंड एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए यूपी दिल्ली और उत्तराखंड के हरिद्वार में सक्रिय नामी गैंगेस्टर यशपाल तोमर की करीब 153 करोड़ की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की है। इस संबंध में यशपाल तोमर की हरिद्वार और अन्य जगह स्थित चल व अचल संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। साथ ही टीमें दूसरे राज्य में रवाना हो गई है। गौरतलब है कि यशपाल तोमर हरिद्वार व आसपास के क्षेत्रों में पिछले काफी समय से सक्रिय था और एसटीएफ ने यशपाल तोमर को गिरफ्तार किया था। यशपाल तोमर हरिद्वार के एक बड़े बिल्डर पर नजरें गड़ाए हुआ था। जिस पर कार्रवाई के बाद भी पुलिस के हत्थे चढ़ा था। हरिद्वार के कारोबारी तोश जैन के साथ प्रॉपर्टी विवाद और रानीपुर झाल स्थित 56 बीघा की जमीनी विवाद में यशपाल तोमर का नाम जुड़ चुका है। यशपाल तोमर के समर्थन में आने वाले हैं दूसरे सफेदपोश और बदमाशों की शिनाख्त शुरू कर दी गई है।

उत्तर प्रदेश(उत्तराखंड)गिरोह बंद और समाज विरोधी क्रिया कलाप अधिनियम 1986 का प्रयोग करते हुए एस. टी.एफ. उत्तराखंड ने गैंगस्टर यशपाल तोमर की एक सौ त्रिपन करोड़ उनतीस लाख(1532932822) की अचल व चल संपत्ति जिसमे लक्सरी वाहन में बुलेटप्रूफ फॉर्च्यूनर आदि को जिला मजिस्ट्रेट हरिद्वार के विधिवत आदेश से कुर्क कराया है।

आदेश में संबंधित तहसीलदार हरिद्वार,दादरी,बड़ौत, लोनी व पूर्वी दिल्ली को प्रशासक किया गया नियुक्त, उत्तराखण्ड स्पेशल टास्क फोर्स की विभिन्न टीम कुर्क वाहनों और आदेश की तामील को उत्तर प्रदेश,दिल्ली रवाना की गई गैंग के अन्य सदस्य इस. टी. एफ.उत्तराखंड के रडार पर, शीघ्र होगा पूरे गैंग पर शिकंजा|

Share News