muslim fund black money scam congress leader on radar

मुस्लिम फंड: काले धन को सफेद करने का खेल, ईडी की एंट्री, अमीर खाताधारकों की सांसे अटकी


विकास कुमार/अतीक साबरी।
हरिद्वार में मुस्लिम घोटाला सिर्फ गरीब खाताधारकों के पैसे लेकर फरार होने की कहानी नहीं है बल्कि मुस्लिम फंड की आड में बडे पैमाने पर टैक्स चोरी से लेकर काले धन को सफेद करने का खेल भी होता था। इस तरह की बातें सामने आने के बाद अब ईडी की एंट्री हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक ईडी जल्द इसकी डिटेल ले सकती है। वहीं अमीर खाताधारक जो आयकर व दूसरे टैक्सों की चोरी करने के लिए मुस्लिम फंड का सहारा लेते थे अब उनकी सांसें अटकी हुई है। ईडी की जांच हुई तो ये सब जद में आएंगे। Muslim Fund scam Abdul Rajjak do black money to white through Muslim fund

Read This also : मुस्लिम फंड घोटाला में मुकदमा, दोनों बेटों के अलावा ये हैं रज्जाक के सहयोगी सदस्य, पढें सबके नाम

————————————
कैसे होता था काले धन को सफेद करने का खेल
मुस्लिम फंड सोसायटी पिछले करीब 25 सालों से चल रही थी। जिसमें गरीब मुसलमानों के पैसे रोजाना जमा किए जाते थे। हालांकि ये पूरी तरह से गैर कानूनी थी लेकिन शरीयत का हवाला देकर लोगों को बरगलाया जाता था और बैंकों में पैसे जमा ना करके मुसिलम फंड में जमा करने के लिए दबाव डाला जाता था। जबकि मुस्लिम फंड के लोग खुद पैसा बैंकों में जमा करते थे। इसी आड में मुस्लिम फंड का संचालक अब्दुल रज्जाक शहर के अमीर लोगों के पैसे भी जमा करने लगा। चूंकि यहां ना तो पैन कार्ड की जरुरत थी और ना ही किसी डिटेल की तो इनकम टैक्स से बचने के लिए कई अमीर यहां पैसा जमा करते थे। यही नहीं काले धन को सफेद करने के लिए मुस्लिम फंड का सहारा बडे पैमाने पर लिया जाता रहा है।

Read This Also : लुटेरी हसीना: नामी डॉक्टर से दोस्ती कर घर बुलाया, कपड़े उतरते ही पड़ गया छापा, बना वीडियो, गिरफ्तार

———————————————————
प्रोपर्टी में लगाया गया पैसा, काला धन हुआ सफेद
मुस्लिम फंड संचालक अब्दुल रज्जाक ने लोगों का पैसा इकट्ठा कर शहर के कुछ अमीर लोगों के साथ मिलकर प्रोपर्टी कारोबार में बडा पैसा लगाया और उनके काले धन को सफेद किया। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार कई प्रोपर्टी खरीदी जिनमें वैंकट हाल, मकान, खेती की जमीन आदि शामिल है। अब रज्जाक के पार्टनर अपनी सफाई देते घूम रहे हैं। कई कांग्रेसी नेता भी इसमें शामिल बताए जा रहे हैं। वहीं ईडी की जांच हुई तो सब लंबे फंस सकते हैं।

Read This also : हत्या:मां को प्रेमी संग आ​पत्तिजनक अवस्था में देखा तो 10 साल के बच्चे की कर दी हत्या

Share News