हरिद्वार रोजगार मेला

हरिद्वार रोजगार मेला: बेरोजगार करते रहे इंतजार, लेट पहुंची कंपनियां, भाजपा नेताओं का विरोध, सिर्फ सात का चयन


रतनमणी डोभाल।
हरिद्वार रोजगार मेला जिला सेवायोजन कार्यालय में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। इसमें 100 पदों के लिए भर्ती निकाली गई थी। लेकिन सिर्फ 15 युवा ही रोजगार के लिए साक्षात्कार देने पहुंचे, जिनमें से महज सात लोगों का चयन किया गया। वहीं दूसरी ओर युवाओं के कम संख्या में पहुंचने और कंपनियों के भी लेट आने के कारण हुई दिक्कतों को देखते हुए भाजपा नेताओं ने विरोध जताया और आंदोलन का ऐलान किया है।हरिद्वार रोजगार मेला

———————————————
कंपनियों के ना पहुंचने का आरोप, आंदोलन का ऐलान
बृहस्पतिवार को जिला सेवायोजन परिसर में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जिसमें दावा किया गया था कि सिडकुल की प्रसिद्ध कंपनियों के साथ जनपद के अन्य औद्योगिक क्षेत्रों की यूनिटों को साक्षात्कार के आधार पर भर्ती करनी थी। जनपद के साथ प्रदेश के तमाम दूर—दराज क्षेत्रों के बेरोजगार युवक निर्धारित समय से पहले ही जिला सेवायोजन कार्यालय के प्रांगण में पहुंच गए। सुबह दस बजे के बजाय दोपहर 12 बज गए, लेकिन किसी भी पंडाल में किसी कंपनी का नुमाईदा साक्षात्कार करने नहीं पहुंचा।
भूखे प्यासे बेरोजगार युवक उमस भरी गर्मी में बिलख उखे। उन्होंने जिला सेवायोजन अधिकारी अनुभा जैन के समक्ष पहुंचकर साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू कराने की मांग की, लेकिन जिला सेवायोजन अधिकारी ने उन्हें कोई संतुष्टिपूर्वक जवाब देने के बजाय उन्हें बाहर निकलने की धमकी दी। इसकी सूचना भाजपा के पार्षद सचिन अग्रवाल और युवा नेता आकाश भाटी को मिली तो वे बेरोजगारों की मदद करने जिला सेवायोजन कार्यालय पहुंच गए। उन्होंने जिला सेवायोजन अधिकारी के प्रति आक्रोश जताते हुए बेरोजगारों युवकों के साथ कार्यालय का घेराव कर दिया।
आकाश भाटी ने कहा कि जिला सेवायोजन अधिकारी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के विजन में बाधा डाल रही है, उनकी हठधर्मिता के चलते हुए रोजगार मेले सफल नहीं हो रहे हैं। कार्यालय में पंजीकरण तक नहीं हो रहे है। जैसे तैसे कर पंजीकरण हो गया तो उसका प्रमाण पत्र तक नहीं मिल रहा है।
आकाश भाटी ने चेतावनी देते हुए कहा कि पूरे प्रकरण को मुख्यमंत्री तक पहुंचाते हुए लापरवाह अधिकारी को हटाने की मांग की जाएगी। इस मौके पर सुनील जुगरान, सन्नी गिरी, पंकज अग्रवाल, प्रवीण द्यिवेदी, मोहित पांडेय, प्रीतम कांडपाल आदि शामिल हुए।
करियर चौपट की देतीं है धमकी नौकरी के लिए साक्षात्कार में शामिल हुए मनोज कुमार, सार्थक शर्मा, अनुज कुमार आदि ने कंपनी के प्रतिनिधि न आने से आक्रोश जताया। उन्होंने कहा कि पिछले तीन महीने पहले भी आए थे, उस समय भी यही हाल हुआ। जिला सेवायोजन अधिकारी से बात करते है तो वह करियर चौपट करने की धमकी देती है।

——————————
क्या बोली जिला सेवायोजन अधिकारी
जिला सेवायोजन अधिकारी अनुभा जैन ने बताया कि 100 पदों के लिए 15 युवा ही साक्षात्कार देने पहुंचे थे और इनमें से सात का चयन कर लिया गया। दो कंपनियों ने फीमेल कर्मी की बाध्यता रखी थी। इसके कारण ज्यादा लोग इंटरव्यू के लिए नहीं आए। ये सही है कि कंपनियां लेट आई थी लेकिन ज्यादा लेट नहीं थी। फिर भी हमने एलआईसी से काउंसलिंग कराई थी।

Share News