IMG 20201205 190153

पंकज हत्याकांड: पुलिस ने दर्ज किया हत्या का मुकदमा, छात्रवृत्ति घोटाले का किया था पर्दाफाश


कुणाल दरगन।
छात्रवृत्ति घोटाले का पर्दाफाश करने वाले दलित आरटीआई कार्यकर्ता पंकज लांबा हत्याकांड में पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। ये केस उनकी पत्नी की तहरीर के आधार पर किया गया है। इसमें पंकज के दो दोस्तों मानव और कासिम को मुख्य आरोपी बनाया गया है। साथ ही अन्य लोगों को पर भी इसमें आरोप लगाया गया है। गौरतलब है कि पंकज लांबा की शुक्रवार रात शराब पार्टी के दौरान गोली लगने से मौत हो गई थी। पुलिस का दावा है कि ये गोली पार्टी में मौजूद नाबालिग लडकी के हाथ से चली थी जबकि पिस्टल पंकज लांबा की ही थी। हालांकि पुलिस अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है और मामले की जांच एक्सपर्ट से कराई जा रही है।
हाईप्रोफाइल मामला होने के कारण पुलिस भी फूंक फूंक कर कदम रख रही है। रानीपुर थाना प्रभारी योगेश देव ने बताया कि पंकज लांबा की पत्नी ने बताया कि उसके पति को मनाव और कासिम घर से ये कहकर ले गए थे कि उसकी साइट पर चोरी हो रही है और रात करीब तीन बजे उसको कासिम ने गोली लगने की सूचना दी। पुलिस ने पत्नी की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।
वहीं कमरे में मौजूद कासिम व मानव के अलावा दोनों नाबालिग बहनों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। पुलिस ने पत्नी की तहरीर के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। वहीं दूसरी ओर पंकज के अन्य परिजनों ने भी इस मामले में बडी साजिश का अंदेशा जताया है। गौरतलब है कि पंकज लांबा ने उत्तराखण्ड के सबसे बडे छात्रवृत्ति घोटाले का पर्दाफाश करने में अहम भूमिका निभाई थी और उन्हें अपनी जान का खतरा भी था। वहीं पुसिल ने कमरे से शराब की बोतल, गिलास, मुर्गा आदि सामान बरामद किया है। जिसकी जांच की जा रही है।

Share News