news129 2

रानीपुर मोड पर रविवार को लगेगा निशुल्क शूगर एवं कोलेस्टरोल जांच शिविर


विकास कुमार।
रानीपुर मोड़ पर सिटी अस्पताल के सामने नोवस पैथलैब्स एक निशुल्क शुगर एवं कोलेस्टेरोल जांच शिविर आयोजित करने जा रहा है। रविवार को नोवस पैथ लैब्स में ये जांच शिविर आयोजित किया जाएगा, इसमें सभी की शूगर और कोलेस्टरोल जांच पूरी तरह से निशुल्क की जाएगी। नोवस पैथ लैब्स की निदेशक डा. संध्या शर्मा ने बताया कि नोवस पैथ लैब्स अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को समझते हुए निशुल्क शिविर आयोजित कर रहा है और आगे भी इस तरह के निशुल्क शिविर आयोजित किए जाते रहेंगे।
उन्होंने बताया कि कोविड़ महामारी के दौरान आम जनता को अविल्मब जाँच सुविधाएँ पहुँचाने के मकसद से नोवस पैथ लैब्स ने हरिद्वार की पहली एवं उत्तराखंड की दूसरी कोविड़ -19 RT PCR जांच प्रयोगशाला विकसित की है। जिसको ICMR/NABL व उत्तराखंड सरकार से मान्यता प्राप्त है। वहीं नोवस पैथ लैब्स की दैनिक जाँच क्षमता 2000 RT PCR से अधिक है। जिनकी रिपोर्ट मात्र 12 से 24 घंटे में प्राप्त जाती है और मरीजों को इसके लिए कई दिनो तक इंतजार नही करना पड़ता है। इसके अतिरिक्त नोवस पैथलैब्स NABL के मानकों पर कार्य करने वाली एकमात्र प्रयोगशाला है।
नोवस पैथलैब्स का प्रयास है की उच्च कोटि की गुणवत्ता पूर्ण सभी प्रकार की लैब जाँच आम लोगों को हरिद्वार में ही उपलब्ध कराई जाएं और कम से कम सैम्पल प्रदेश से बाहर जांच के लिए भेजे जाएं।

Share News