woman delivered child on road in haridwar admitted in woman hospital

हरिद्वार में महिला ने बच्चे को सड़क पर दिया जन्म, डॉक्टरों ने बताया क्या हुआ था

विकास कुमार
हरिद्वार में रेलवे स्टेशन रोेड पर बिहार की महिला ने सडक पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि एंबुलेंस काफी देर से आई इस कारण महिला ने सडक पर ही बच्चे को जन्म दिया, लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि चूंकि प्लेसेंटा अस्पताल में ही रिमूव किया गया, इसलिए बहुत ज्यादा समय लगा हो ऐसा प्रतीत नहीं होता है। बहरहाल मां-और बच्चा दोनों पूरी तरह स्वस्थ्य है।
जिला असपताल से मिली जानकारी के अनुसार बिहार का परिवार देहरादून में नौकरी करता है। रात में वो देहरादून से हरिद्वार आ रहा था, तभी रास्ते में लेबर पेन हुआ और मां ने बच्चे को सडक पर ही जन्म दे दिया। वहीं घटना के दौरान आस’पास के लोग भी जमा हो गए। वहीं लोगों ने एबुलेंस को फोन किया लेकिन काफी देर बाद भी 108 एंबुलेंस नहीं आई ऐसा दावा किया जा रहा है।


क्या कहते हैं डॉक्टर
बाल रोग विशेषज्ञ डा संदीप निगम ने बताया कि रीना पत्नी राम बाबू मोतिहारी बिहार नाम की महिला का ये सांतवा बच्चा था। तीन बच्चों की मौत हो गई जबकि एक बच्चे का गर्भपात हुआ था। चूंकि जब बच्चे ज्यादा होते हैं तो लेबर पैन ज्यादा देर तक नहीं होता है इसलिए तुरंत ही बच्चे की डिलीवरी हुई होगी। चूंकि परिवार बेहद गरीब है और बिहार का होने के कारण भाषा की समस्या भी है। रात को 108 एंबुलेंस बच्चे को करीब ढाई बजे लेकर आई और हमने प्लसेंटा यही रिमूव किया। बच्चे की हालत अब बेहतर है और मां भी सामान्य है। दोनों खतरें से बाहर हैं।

खबरों को व्हाट्सएप पर पाने के लिए हमारे ग्रुप से जुड़े क्लिक करें

Share News

One thought on “हरिद्वार में महिला ने बच्चे को सड़क पर दिया जन्म, डॉक्टरों ने बताया क्या हुआ था

  1. जाको राखे साईंया मार सके ना कोय।
    ईश्वर नवजात और माँ (जच्चा बच्चा) को स्वस्थ रखेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!