images

कुंभ 2021: कनखल में नहीं बनेगा 1000 बैड का कोरोना अस्पताल, अब ये होगी व्यवस्था


रतनमणी डोभाल।
कुंभ मेला 2021 के दौरान कोरोना संक्रमण को देखते हुए बनाए जाने वाला 1000 बैड का कोरोना अस्पताल अब नहीं बनाया जाएगा। ये अस्पताल जगजीतपुर में बनाया जाना था जहां मेडिकल कॉलेज प्रस्तावित है। इस अस्पताल को फेब्रिकेटेड रूप में तैयार किया जाना था , लेकिन अब इस अस्पताल की जगह नई व्यवस्था की जाएगी। इसके अनुसार अब एक हजार की जगह दो हजार बैड की व्यवस्था अलग—अलग जगह की जानी है। इसके लिए मेला और जिला प्रशासन तैयारी कर रहे हैं।
मेलाधिकारी डा0 अर्जुन सिंह सेंगर ने बताया कि कनखल के जगजीतपुर में कोरोना के संक्रमित मरीजों को रखने के लिए एक हजार बैड का कोरोना अस्पताल बनाया जाना था। इसका प्रस्ताव तैयार किया गया था। लेकिन अब इस अस्पताल को बनाने के लिए प्रस्ताव को रोक दिया गया है। अब इसकी जगह शहर के वि​भिन्न इलाकों में दो हजार बैड की व्यवस्था की जाएगी। जहां कोरोना के संक्रमित मरीजों को रखा जाएगा।
अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह ने बताया कि ये प्रस्ताव सामने आया था। इस पर चर्चा भी की जा रही थी। लेकिन अब इसे ड्राप कर दिया गया है। इसकी जगह नई व्यवस्था की जा रही है। जो किफायती और ज्यादा असरदार होगी।
गौरतलब है कि पहले जिला प्रशासन ने  कोरोना काल के शुरूआती दौर में पांच सौ बैड का अस्पताल बनाने का फैसला किया था। लेकिन बजट की कमी के चलते ये योजना सिरे नहीं चढ पाई थी। इसके बाद कुंभ बजट से एक हजार बैड का अस्पताल बनाये जाने की योजना पर काम हुआ अब ये भी अधर में लटक गई है।

Share News