WhatsApp Image 2023 08 24 at 19.54.34

लॉपिंग की आड़ में काट दिए पेड़ हरिद्वार, डीएम तक पहुंची शिकायत


ब्यूरो।
जिला मुख्यालय रोशनाबाद में लॉपिंग के नाम पर यूकेलिप्टिस के पेड़ों की टहनियां बड़ी संख्या में काट दी गई लेकिन दुर्घटना का सबब बन रहे डिवाइडर के बीच उग आई झाड़ियों को नहीं हटाया गया। पेड़ काटने के पीछे तरह तरह की चर्चाएं बनी हुई है। कई पर्यावरण संरक्षण से जुड़े कार्यकर्ताओं ने इस संबंध में

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल को मौखिक शिकायत भी कर दी है। जिला मुख्यालय से लेकर सीएमओ कार्यालच चौक तक डिवाइडर के बीच उग आई झाड़ियों की वजह से कई दुर्घटनाएं घटित हो चुकी थी। किसी भी सरकारी कार्यालय की तरफ मुड़ने के दौरान विपरित दिशा से आ रहे वाहन दिखाई नहीं देते थे, इसलिए कई दोपहिया वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो चुके थे।
इस बात की जानकारी जिला प्रशासन केा दी गई थी लेकिन उससे पहले ही सिडकुल प्रबंधन ने डिवाइडर के बीच उग आई झाड़ियों को हटाना उचित नहीं समझा लेकिन सड़क किनारे खड़े यूकेलिप्टिस के पेड़ों की टहनियां काट दी।

हैरानी की बात यह है कि इन टहनियों की वजह से किसी आमजन को कोई समस्या नहीं थी जबकि डिवाइडर के बीच उगी झाड़ियों की समस्या पर ध्यान ही नहीं दिया गया। पेड़ों की टहनियां काटने के पीछे बड़े खेल की आशंका जताई जा रही है, जिसे लेकर तरह तरह की चर्चा बनी हुई है।
बताते है कि सड़क से सिडकुल प्रबंधन को कोई लेना देना नहीं है क्योंकि सड़क पीडब्ल्यूडी की बताईजा रही है। फिर भी सिडकुल प्रबंधन का दिलचस्पी लेना कई सवाल खड़े करता है। लॉपिंग के नाम पर हुए खेल की जानकारी जिला प्रशासन को हुई है। पर्यावरण संरक्षण से जुड़े कई कार्यकर्ताओं ने इस संबंध में जिलाधिकारी को दी है।

Share News