IMG 20181217 WA0010

सीनियर अधिवक्ता अरविंद श्रीवास्तव की पुस्तक ‘मैं भी नारी हूं’ पर दी बधाई


ब्यूरो।
सोमवार को जिला बार संघ हरिद्वार के सचिव अरविंद श्रीवास्तव एडवोकेट के रिसर्च के आधार पर आधारित पुस्तक ‘मैं भी नारी हूं’ के विमोचन दिनांक 8.12. 2018 को होने पर जिला बार संघ के अधिवक्ताओं प्रवीण बंसल, फरमान अली, प्रवीण पालीवाल, एडवोकेट उस्मान आरिफ आदि ने बधाई दी। इस अवसर पर एडवोकेट अरविंद श्रीवास्तव सचिव ने बताया कि पुस्तक में भी नारी हूं रिसर्च बेस्ड के आधार पर है तथा इसमें 25 मुस्लिम महिलाएं जो तीन तलाक से पीड़ित हैं उनकी सच्ची दास्तान है। आठ दिसम्बर को कांस्टीट्यूशनल क्लब में पंजाब एंड हरियाणा मानव अधिकार आयोग के चेयरमैन द्वारा पुस्तक का विमोचन किया गया था।
उन्होंने कहा कि किताब में महिलाओं की समस्याओं और उनकी कानूनी लडाई के बारे में विस्तार से बताया गया है। यही नहीं तीन तालाक को लेकर मुस्लिम महिलाओं का नजरिया भी बदला है। केंद्र सरकार के तीन तलाक पर कानून बनाए जाने से महिलाओं में खुशी है।
वहीं बधाई देने पहुंचे अधिवक्ताओं ने भी एडवोकेट अरविंद श्रीवास्तव की पीठ थपथपाई और कहा कि इस पुस्तक पर काम कर उन्होंने सभी अधिकवक्ताओं का सर गर्व से उंचा कर दिया है। उन्हें इसके लिए जितनी भी बधाई दी जानी चाहिए कम है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को उनका हक दिलाने में ये पुस्तक मील का पत्थर साबित होगी।

Share News