7.jpg

सुमन नगर में अवैध कब्जा करने का आरोप, आला अफसरों से गुहार लगाई


राकेश वालिया/ विक्की सैनी।
सुमन नगर में जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाते हुए लोगों ने प्रदर्शन किया।  प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांग है कि जमीन पर करवाए गए अवैध कब्जे को तत्काल हटवाया जाए। यही नहीं एसएसपी को पत्र लिखकर पीडित ने पुलिस पर मारपीट और गालीगलौच करने का भी आरोप लगाया है। साथ ही आला अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की है। प्रदर्शन के दौरान संपत्ति पर अपना दावा करने वाले गोपाल चंद रावल ने कहा कि क्षेत्र का एक भूमाफिया संप​त्ति को कब्जाना चाहता है.  उनकी जमीन पर अवैध रूप से होर्डिंग भी लगवा दिए हैं। कब्जे का विरोध किए जाने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है।
गोपाल चंद रावल ने कहा कि सुमन नगर में उनका एक भूखण्ड है। जिसमें से कुछ जमीन उन्होंने पुलिस चौकी निर्माण के लिए पुलिस विभाग को दे दी थी। चौकी निर्माण के बाद शेष भूमि पर उनका कब्जा है। लेकिन क्षेत्र में सक्रिय एक भूमाफिया उनकी जमीन पर अवैध कब्जा कर रहा है।
कब्जा हटाने के लिए वे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित तमाम उच्चाधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं। लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अवस्थापना पुर्नवास द्वारा भी उनके पक्ष में आदेश किया जा चुका है। भूमि के सभी वैध दस्तावेज उनके पास मौजूद हैं। लेकिन पुलिसकर्मियों की दखल के चलते जमीन से अवैध कब्जा नहीं हटवाया जा रहा है।
उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उनकी जमीन पर किया गया अवैध कब्जा नहीं हटवाया गया तो वे उचित कदम उठाएंगे। सुमन नगर रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव डा.राहुल शर्मा ने कहा कि उच्चाधिकारियों को पूरे मामले की गोपनीय जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। मौहम्मद शहजाद ने कहा कि सुमन नगर के शांत माहौल को कुछ लोग खराब करने का काम कर रहे हैं। जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग षड़यंत्र के तहत बलपूर्वक जमीनें कब्जाने का काम कर रहे हैं। प्रदर्शन करने वालों में आयुष मिश्रा, गौरव जोशी, अमित थपलियाल, प्रतीक बहुगुणा, देव कैन्तयुरा, अनिल सिंह, राकेश कुमार, सूरज कुमार, एसके गौड़, अतुल सिंह, बाबू सिंह, मंगल सिंह, सुरेश भारद्वाज आदि सहित दर्जनों लोग शामिल रहे।

Share News