waterlogging in haridwar city hospital ranipur

भाजपा बोली मेयर जिम्मेदार, मेयर ने बताया जलभराव का ये कारण, अफसर, व्यापारी क्या बोले


हरिद्वार में जलभराव

रतनमणी डोभाल। हरिद्वार में जलभराव
हरिद्वार में भारी जलभराव के बाद देर शाम त​क कनखल के संदेश नगर और रानीपुर मोड एरिया के बेसमेंट से पानी नही निकल पाया था। इस बीच भाजपा पार्षदों ने मेयर अनीता शर्मा पर जलभराव का आरोप लगाया है। वहीं दूसरी ओर मेयर ने सीधे तौर पर अधिकारियों को खरी खोटी सुना दी और आरोप लगाया कि अधिकारी सिर्फ बैठकों में व्यस्त रहते हैं, जमीन पर निरीक्षण नहीं करते। उन्होंने दोषी अफसरों पर कार्रवाई की मांग भी की है।

क्या बोले भाजपा पार्षद
भाजपा पार्षद दल के नेताओं ने मेयर अनीता शर्मा पर हल्ला बोला और सीधे जलभराव के लिए आरोप लगाया। पार्षद सुनील अग्रवाल ने आरोप लगाया कि मेयर अनीता शर्मा और उनके पति अशोक शर्मा जलभराव के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार हैा इनके कारण निगम में काम नहीं हो पा रहा है।

मेयर बोले अधिकारी नहीं सुनते रहते हैं बैठकों में व्यस्त
वहीं मेयर अनीता शर्मा ने सीधे तौर पर अफसरों की लचर प्रणाली को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि एमएनए दयानंद सरस्वती समस्याओं को गंभीरता से नहीं लेते। हमने पहले ही उन्हें हालात से रुबरु करा दिया था। अफसर सिर्फ बंद कमरों में योजनाएं बना रहे हैं, जमीन पर निरीक्षण नहीं करते हैं। इसका खामियाजा आज शहर को भुगतना पड रहा है। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी को ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

क्या बोले एमएनए दयानंद सरस्वती
एमएनए दयानंद सरस्वती ने बताया कि नालों को पहले ही साफ कर दिया गया था। बारिश बहुत ज्यादा थी। अगर नाले साफ ना होते तो पानी की निकासी ना हो पाती। जहां जहां पानी जमा है वहां हमारी टीमें लगातार काम कर रही हैं।

क्या बोले व्यापारी
चंद्राचार्य चौक व्यापार मंडल के अध्यक्ष मृदुल कौशिक ने बताया कि व्यापारियों को करीब दस करोड से ज्यादा का नुकसान है। नालों की सफाई नहीं की गई। अफसरों और जनप्रतिनिधियों का रानीपुर मोड की समस्याओं से कोई लेना देना नहीं है। लोगों की दुकानों और मकानों में पानी घुसा है। कनखल का हाल किसी से छिपा नहीं है। आज तक रानीपुर मोड की समस्या का स्थायी समाधान नहीं किया गया है। करोडों रुपए बजट की बंदरबांट हो रही है।

जलभराव से ये इलाके रहे प्रभावित
जलभराव के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में रानीपुर मोड क्षेत्र रहा। यहां खन्ना नगर तक पानी जमा रहा। लोगों की दुकानों और घरों में पानी घुस गया। कनखल में कृष्णा नगर, संदेश नगर, हनुमंतपुरम इलाकों में जलभराव हुआ। संदेश नगर में देर शाम तक पानी नहीं निकल पाया था। उधर, ज्वालापुर में भी दुकानों में पानी घुस गया।

waterlogging in haridwar city hospital ranipur
waterlogging in haridwar city hospital ranipur
Share News