Uttarakhand cabinet CM Pushkar Singh Dhami

मंत्रिमंडल विस्तार पर क्या बोले सीएम धामी, कांवड यात्रा व्यस्थाओं पर थपथपाई अफसरों की पीठ


मंत्रिमंडल विस्तार पर क्या बोले सीएम धामी

रतनमणी डोभाल।
उत्तराखण्ड में मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना जताई जा रही है। हरिद्वार जनपद से अभी तक कोई मंत्री नहीं है लेकिन विस्तार होता है तो संभावना जताई जा रही है कि इस बार हरिद्वार से किसी एक को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।

उधर, कांवड यात्रा में शिव भक्तों के स्वागत के लिए हरिद्वार पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी से जब पत्रकारों ने मंत्रिमंडल के विस्तार के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि ये सब विषय सबकी सहमति से किया जाएगा और विभिन्न अवसरों पर इस बात को बोला जा चुका है और समय के अनुसार सब चीजें होगी।

IMG 20230708 184543

हरिद्वार कोरीडोर पर भी बोले सीएम
वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार कोरीडोर पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि कोरीडोर पर काम किया जा रहा है। जल्द ही इसकी रूपरेखा तैयार कर चीजें सामने आएगी। उन्होंने कांवड यात्रा की तैयारियों पर भी संतोष व्यक्त करते हुए अफसरों की पीठ थपथपाई और कहा कि पिछले सालों के मुकाबले व्यवस्था बेहतर हुई है।

IMG 20230708 184823

शिव भक्तों के चरण धोकर किया स्वागत
पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को ओम पुलए निकट डामकोठीए हरिद्वार स्थित गंगा घाट में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए विभिन्न प्रदेशों से देवभूमि उत्तराखण्ड आये शिवभक्त कावड़ियों के चरण धोकर एवं उन्हें सम्मान स्वरूप गंगाजल भेंट कर उनका स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने डामकोठी में पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण एवं स्वच्छ कावड़ यात्रा का संदेश दिया।

कांवड यात्रा 2023
कांवड यात्रा 2023


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देश के विभिन्न राज्यों से उत्तराखंड आए कावड़ियों का स्वागत करते हुए कहा कि हरिद्वार पूरे देश की श्रद्धा का केंद्र है। इस पवित्र जगह मां गंगा एवं भगवन भोलेनाथ का विशेष आशीर्वाद है। श्रावण मास में कावड़ यात्रा का विशेष महत्व है। राज्य सरकार को कावड़ियों का स्वागत करने का सौभाग्य मिला है। कावड़ यात्रा को सुगम सुरक्षित बनाकर सरकार इस यात्रा में कावड़ियों का सहयोगी बनकर कार्य कर रही है। कावड़ियों की सेवा करना सभी के लिए पुण्य का काम है।


मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य सरकार ने कावड़ यात्रा के लिए विभिन्न स्थानों पर स्वास्थ्य कैंपए शौचालयए पार्किंगए टीन शेडए विश्राम स्थल की पर्याप्त व्यवस्था की है। पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष व्यवस्थाओं को और अधिक सुधारा गया है। उन्होंने कहा पिछले वर्ष कावड़ यात्रा में करीब चार करोड़ कावड़िए उत्तराखंड आए। भगवान भोलेनाथ की कृपा से पिछले वर्ष की यात्रा सकुशल संपन्न हुई। उन्होंने कहा इस वर्ष भी बड़ी संख्या में कांवड़ियों के उत्तराखंड आने का अनुमान है। जिसके लिए शासन प्रशासन पूरी तरह तैयार है।

Share News