IMG 20181118 182805

हरिद्वार में हार से बौखलाए भाजपा नेता विकास तिवारी ने दूसरे नेता को पीटा, तहरीर दी


चंद्रशेखर जोशी।
हरिद्वार नगर निगम चुनाव में भाजपा प्रत्याशी अन्नू कक्कड की हार के बाद भाजपा नेताओं में हाथापाइ्र हो गई। आरोप है कि भाजपा के जिला महामंत्री विकास तिवारी ने हरिद्वार के एक वरिष्ठ नेता चंद्रशेखर कुर्ल के साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी। वहीं चंद्रशेखर की ओर से बहादराबाद थाने में मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दे दी है। लेकिन अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। उधर, भाजपा नेता ने विकास तिवारी के खिलाफ कोर्ट जाने का भी ऐलान कर दिया है।
चंद्रशेखर कुर्ल ने बताया कि क्रिस्टल वल्ड में आयोजित एक शादी समारोह में भाग लेने के दौरान विकास तिवारी ने उन्हें गद्दार कहा और आरोप लगाया कि उन्होंने चुनाव में काम नहीं किया इसके कारण भाजपा प्रत्याशी की हार हुई है। इसका ​विरोध करने पर विकास तिवारी ने उनके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी भी दी। उन्होंने आरोप लगाया कि विकास तिवारी ने घात लगाकर शादी समारोह के बाहर उन पर लात घूंसे बरसाए और जान से मारने की धमकी दी। मुझे वहां मौजूद नवीन अ्ग्रवाल, विजेंद्र यादव और प्रघुमन चौहान ने बचाया। इस मामले में उन्होंने बहादराबाद पुलिस को तहरीर दी है। हालांकि अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। पुलिस ने बताया कि मामले की छानबीन कर कार्रवाई की जाएगी। भाजपा जिलाध्यक्ष जयपाल सिंह चौहान से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये इन दोनों का ​व्यक्तिगत मामला है इससे पार्टी का कोई लेना देना नहीं है। मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता हूं। कानून अपना काम करेगा।
उधर, भाजपा महामंत्री होने के नाते और शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक का करीबी होने के नाते पुलिस भी सीधे कार्रवाई करने से बच रही है और जांच किए जाने का हवाला दे रही है। उधर, भाजपा नेता चंद्रशेखर कुर्ल ने बताया कि चुनाव में वो मेरे पास आए थे और काम करने के लिए बोला था हम हमेशा से भाजपा के लिए काम करते आए हैं लेकिन हार विकास तिवारी जैसे घमंड में रहने वाले पदाधिकारियों के कारण हुई है जिन्होंने कार्यकर्ताओं को तरजीह नहीं दी। ये सब बातें शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक को भी बता दी गई थी। लेकिन कोई सुनने को राजी नहीं हैं। अगर विकास तिवरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो कोर्ट की शरण ली जाएगी।
गौरतलब है कि चुनाव में मतदान के दिन निर्मला छावनी वार्ड में अन्नू कक्कड के साथ अंदर जाने के लिए हुए विवाद के बाद विकास तिवारी एक बुजुर्ग को गालियां देते हुए नजर आए थे। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था। इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थ्यिां हरिद्वार लाई जाने के कार्यक्रम की सूचना देने में जल्दबाजी में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्वर्गीय लिख दिया था। लगातार विभिन्न कारणों से चर्चा में रहने वाले विकास तिवारी से भाजपा के कई दूसरे नेता भी नाराज रहते हैं। लेकिन शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक का करीबी होने के नाते संगठन भी उन पर कार्रवाई करने से बचता है।

Share News