व्हट्सएप पर कॉल गर्ल के फोटो दिखाकर हरिद्वार के कारोबारी को ठगा, पुलिस जांच में जुटी


चंद्रशेखर जोशी।
आॅन लाइन कॉल गर्ल रैकेट का शिकार हरिद्वार का एक कारोबारी बना है। बताया जा रहा है कि पीडित युवक को व्हटसएप के जरिए कॉल गर्ल के फोटो दिखाकर ठगी की गई है। पीडित युवक ने अययाशी के लिए इस आॅनलाइन सेक्स रैकेट के जरिए कॉल गर्ल उपलब्ध कराने के लिए बोला तो उन्होंने युवक को एक खाते में पैसे जमा कराने के लिए बोला। करीब तीन हजार रुपए जमा कराने के बाद पीडित व्यापारी को हरिद्वार के एक चर्चित होटल पर पहुंचने के लिए कहा गया। घंटों इंतजार करने के बाद भी जब कॉल गर्ल नहीं आई तो व्यापारी से दोबारा ढाई हजार रुपए जमा कराने के लिए कहा गया। मना करने पर नंबर बंद हो गए।
खुद को ठगे जाने के बाद पीडित ने जगहसाई से बचने के लिए किसी को आपबीती नहीं बताई। लेकिन ठगे जाने की टीस के चलते उसने सीधे उत्तराखण्ड के एक सीनियर आईपीएस आॅफिसर को मेल करके पूरी घटना से अवगत कराया। इसके बाद नगर केातवाली में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
थाना प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि पीडित ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि हरिद्वार में कॉल गर्ल उपलब्ध कराने वाला एक गिरोह चल रहा है। इस गिरोह के सदस्य व्हटसएप पर फोटो भेजकर ग्राहकों को लुभाते हैं और उन्हें ठग रहे हैं। पीडित ने अपनी पहचान पूरी तरह गुप्त रखी है। पुलिस पीडित की शिकायत पर जांच कर रही है।

Share News