गुंडा टैक्स

साहब: शराब कारोबारियों से पूर्व माननीय के गुर्गे वसूल रहे ‘गुंडा टैक्स’, बना रहे दबाव


K.D.
उत्तर प्रदेश और मुंबई जैसे बडे शहरों का क्राइम कल्चर अब उत्तराखंड के हरिद्वार जनपद में भी दिखने लगा है। खददरधारी अब संरक्षण के नाम पर गुंडा टैक्स वसूलने में जुट गए है। ताजातरीन प्रकरण शराब के कारोबार से जुड़ा है। एक पूर्व माननीय अपने गुर्गों की मदद से शराब कारोबारियों से गुंडा टैक्स वसूलने में जुटा है। भयभीत शराब कारोबारी अब सीएम दरबार में गुहार लगाने की तैयारी कर रहे है।


इस गैंग का दो टूक कहना है कि शराब कारोबार करने के लिए उन्हें गुंडा टैक्स देना ही होगा। पूरा खेल कुछ यूं है। दरअसल, कुंभनगरी में शराब पूरी तरह से प्रतिबंधित है। शराब की सभी दुकानें प्रतिबंधित एरिया से बाहर संचालित होती है, लिहाजा शहर में भी शराब की सप्लाई पहुंची है, जो बात किसी से छिपी नहीं है। यह शराब इन्हीं सब दुकानों से होते हुए शहर में पहुंचती है। इसी बात का फायदा हाल ही में चुनाव में शिकस्त खाने के बाद अपना इलाका छोड़कर यहां शिफ्ट हुआ एक पूर्व माननीय उठाना चाहता है।


एक कददावर नेता का खास कहकर पूर्व माननीय सिस्टम पर रौब गालिब करता है इसलिए उसकी निगाहें अब शराब कारोबारियों पर पड़ गई है। सूत्र बताते है कि इस काम में वेस्ट यूपी से कई गुर्गें यहां आकर शराब कारोबारियों पर दबाव बनाकर गुंडा टैक्स के लिए दबाव बना रहे हैं।

गुंडा टैक्स
गुंडा टैक्स


अगर कोई कारोबारी इंकार कर रहा है तो उसे तरह तरह के हथकंडे अपनाकर प्रताडित किया जा रहा है। इधर, शराब कारोबारी एक तरह से रंगदारी देने को बेबस है, चूंकि उन्हें अपनी दुकान का संचालन करना है इसलिए उन्होंने सरेंडर कर दिया है। रोजाना मोटी रकम वसूली जा रही है।
उनका टॉरगेट पूरे जिले के शराब कारोबारियों से गुंडा टैक्स वसूलने का है। कुल मिलाकर शराब कारोबारी अब देहरादून दरबार में दस्तक देने का मन बना चुके हैं। जिससे की गुंडा टैक्स से बचा जा सकें। देखना दिलचस्प होगा कि शराब कारोबारियों को राहत मिलती है या नहीं, या फिर पूर्व माननीय का गैंग गुंडा टैक्स वसूलता रहेगा।

Share News