fake job racket in Haridwar five arrested by Haridwar police

हरिद्वार में पुताई वाले चला रहे थे जॉब रैकेट, अब तक पांच गिरफ्तार, फर्जी नियुक्ति पत्र बरामद


चंद्रशेखर जोशी/विकास कुमार।
हरिद्वार में बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर ठगने वाले एक ओर गिरोह का खुलासा करते हुए पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो आरोपियों को शनिवार को गिरफ्तार किया गया है। जबकि तीन आरोपियों को रविवार को लक्सर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र भी बरामद किए गए हैं। एसपी देहात स्वपन किशोर सिंह ने गिरोह का खुलासा किया है। fake job racket in Haridwar five arrested by Haridwar police

————————————————
पुताई वाले चला रहे थे जॉब रैकेट
लक्सर कोतवाल अमरजीत सिंह ने बताया कि हरिद्वार, रुडकी और लक्सर के इलाकों में प्रचार सामग्री बांटकर बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने का झांसा दिया जाता था। जब लोग दिए गए नंबर पर कॉल करते थे तो उन्हें इंटरव्यू के लिए सहारनपुर और रुडकी बुलाया जाता था। इसके बाद उनसे पैसों की डिमांड की जाती थी। ऐसे ही एक पीडित रजवंत निवासी हबीबपुर कुडी लक्सर को इन्होंने ठगा था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जॉब गिरोह के सरगना विपिन को उसके साथी शाकिब को गिरफ्तार किया था। शाकिब पुताई का काम करता था और विपिन भी ऐसे ही छोटे मोटे काम करता था।

बाद में दोनों ने मिलकर जॉब रैकेट चलाया। इसका मुख्यालय सहारनपुर में रखा। रविवार को तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। इनमें मुर्तजा पुत्र शौकत हुसैन निवासी ग्राम अम्बेठा थाना नकुड जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश, शोएब पुत्र शमीम निवासी ईस्लामनगर थाना रामपुर मनिहारन जिला सहारनपुर और शौकीन उर्फ काणा पुत्र कामिल निवासी कन्द्रावली थाना कांधला जिला शामली शामिल है। इनके कब्ज से फर्जी नियुक्ति पत्र व अन्य सामान बरामद हुआ है।

fake job racket in Haridwar five arrested by Haridwar police
fake job racket in Haridwar five arrested by Haridwar police
Share News