uksssc recruitment case hakam partner arrested from uttar pradesh

भर्ती घोटाला: यूपी के टेंपो चालक घोटाले में कमाए करोड़ों, हरिद्वार के कांट्रेक्टर का भी नाम सामने आया

विकास कुमार।
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित स्नातक स्तरीय परीक्षा मामले में उत्तराखण्ड एसएटीएफ ने धामपुर के टेंपो चालक को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि आरोपी केंद्र पाल निवासी धामपुर पूर्व में गिरफ्तार आरोपी चंदन मनराल और गिरोह के सरगना भाजपा से निष्कासित नेता हाकम सिंह रावत का खास सहयोगी बताया जा रहा है। इस मामले में एसटीएफ अब तक 24 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी हैं।
केंद्र पाल गिरफ्तारी से बचने के लिए एक पुराने मामले में जमानत तुडवाकर जेल चला गया था लेकिन अचानक जमानत पर रहा होने के बाद एसटीएफ ने उसे दबोच लिया। एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि उत्तराखण्ड में भर्ती घोटाले के तार यूपी तक जुडे हैं और केंद्रपाल की गिरफ्तारी इस कडी का पहला पडाव है। पूछताछ में केंद्रपाल ने पेपर लीक कराकर देने वालों के बारे में कई अहम जानकारी दी है जिनकी जांच की जा रही हे। uksssc recruitment case hakam partner arrested from uttar pradesh

हरिद्वार के लेबर कांट्रेक्टर ने कराई थी दोनों की मुलाकात
केंद्रपाल 1996 में टेंपो चलाता था एवं उसके बाद कुछ वर्षों तक रेडीमेड दुकान पर काम किया एवं उसके बाद कपड़ों की सप्लाई का काम किया। वर्ष 2012 में अभियुक्त केंद्रपाल की पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्त चंदन मनराल से हुई अभियुक्त चंदन मनराल की मुलाकात अभियुक्त केंद्र पाल से धामपुर के एक व्यक्ति के माध्यम से हुई थी अभियुक्त चंदन मनराल एवं अभियुक्त हाकम सिंह वर्ष 2011 से काफी करीबी मित्र हैं। वर्ष 2011-12 में ही अभियुक्त केंद्र पाल की मुलाकात पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्त हाकम सिंह रावत से हरिद्वार के एक लेबर कांट्रेक्टर के माध्यम से हुई थी क्योंकि हाकम सिंह भी हरिद्वार में रहता था वहीं से काफी करीब दोस्त हो गए थे एवं हाकम सिंह रावत का केंद्रपाल के घर पर आना जाना था। केंद्रपाल की मुलाकात पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्त जगदीश गोस्वामी से वर्ष 2019 में ही जागेश्वर अल्मोड़ा में एक मंदिर में हुई थी वहीं से दोस्त बन गए थे।

केंद्रपाल के भ्रष्टाचार के पैसों से 12 बीघा जमीन धामपुर में, आलीशान मकान बनाया और सांकरी में हाकम सिंह के साथ रिजार्ट खेाला। इसके अलावा भी केंद्रपाल की काफी संपत्ति है जिसकी जांच की जा रही है।

#UKSSSCpaperleakcase #uttarakhandstf

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!