IMG 20201119 WA0009

हरिद्वार: ज्वालापुर के रेलवे फाटक की ओर न जाएं, अगले पांच दिन चलेगा अंडरपास निर्माण


कुणाल दरगन।
उपनगर ज्वालापुर के रेलवे फाटक से यदि आप होकर गुजरने की सोच रहे है तो उस तरफ न ही जाएं। रेलवे अंडरपास के निर्माण कार्य की शुरुआत होने के कारण रेलवे फाटक मार्ग को आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है, अब पांच दिन बाद प्रथम चरण का कार्य पूरा होने के बाद संभवत फिर से रेलवे फाटक को आवाजाही को लेकर खोला जा सकता है।
यह दावा रेलवे के अधिकारी कर रहे है। रेलवे फाटक ज्वालापुर पर अंडरपास प्रस्तावित चला आ रहा था लेकिन अब अंडरपास के निर्माण का कार्य बृहस्पतिवार से शुरू हो चुका है।
सुबह से ही रेलवे फाटक को बंद कर बैरियर लगा दिए गए। अब आर्यनगर चौराहे से आने वाले आमजन को श्यामनगर तिराहे से होते हुए आना जाना होगा, या फिर चंद्राचार्य चौक से ज्वालापुर की तरफ आ सकते है। हालांकि रेलवे फाटक के बंद होने से चंद्राचार्य चौक एवं श्याम नगर तिराहे पर यातायात का दबाव पड़ना तय है।
रेलवे के यातायात निरीक्षक अजीत सिंह ने बताया कि प्रथम चरण का कार्य पांच दिन में पूरा कर लिया जाएगा, उसकेबाद रेलवे फाटक को खोला जाएगा। प्रथम चरण में अंडरपास की खुदाई का कार्य सबसे पहले होना है, रेलवे का सिग्नल केबिल भी हटाया जाएगा। पांच दिन के बाद रेलवे फाटक पर फिर से व्यवस्था बहाल होनी है दूसरे चरण के कार्य के लिए योजना बनाई जाएगी। इधर कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि यातायात व्यवस्था को लेकर योजना बनाई जा रही है। अगर जरुरत पड़ेगी तो अतिरिक्त फोर्स की तैनाती यातायात व्यवस्था के लिए की जाएगी।

Share News