BHEL Haridwar Unit closed one more school over budget crisis

बुरे दिन: बीएचईएल ने एक और स्कूल बंद किया, कारण ये बताया, इन प्राइवेट स्कूलों को होगा फायदा


रतनमणी डोभाल।
बीएचईएल हरिद्वार इकाई ने एक ओर स्कूल बंद करने का ऐलान कर दिया है। बच्चों को इस संबंध में बता देने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। हालांकि कुछ श्रमिकों ने विरोध दर्ज कराया था लेकिन अधिकतर श्रमिकों के बच्चे डीपीएस रानीपुर में पढते हैं जिसके कारण श्रमिकों ने बडी संख्या में अपना विरोध दर्ज नहीं कराया जिसके बाद स्कूल के बंद होने पर मुहर लगा दी गई। अभी तक बीएचईएल अपने छह स्कूल बंद कर चुकी हैं। BHEL Haridwar Unit closed one more school over budget crisis


स्कूल बंद करने का क्या कारण बताया
बीएचईएल के एजुकेशनल मैनजमेंट बोर्ड ने सेक्टर वन में संचालित बाल मंदिर सीनियर सेंकेडरी स्कूल को बंद करने का ऐलान किया है। इसके बच्चे सेक्टर पांच में विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में शिफट किए जाएंगे। बीएचईएल के अनुसार उनके श्रमिकों के बच्चे डीपीएस रानीपुर या केवी वन में पढते हैं। बाल मंदिर में अधिकतर बाहर यानी आम शहरियों के बच्चे पढते हैं जिसका बोझ बीएचईएल पर पड रहा है। पहले से खस्ता हालत में चल रही बीएचईएल के पास अब आम शहरियों के बच्चों को पढाने के लिए बजट नहीं है। लिहाजा इन स्कूलों को एक के बाद एक बंद करने का फैसला किया जा रहा है। भेल श्रमिक नेता राम कुमार ने बताया कि बीएचईएल ने बाल मंदिर सकूल सेक्टर वन को बंद करने का ऐलान कर दिया है। हालांकि हमने विरोध जताया था लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ।


इन स्कूलों को होगा फायदा
एक समय था जब बीएचईएल के स्कूलों में बडी संख्या में शहर के लोगों के बच्चे अच्छी शिक्षा ग्रहण करने जाते थे। लेकिन बीएचईएल पिछले कई सालों से एक के बाद एक स्कूल बंद करता जा रहा है। हाल ही में बीएचईएल ने सेक्टर वन में चलने वाले एक अन्य स्कूल को शिव डेल को चलाने के लिए दिया था, जहां अब निजी स्कूल चल रहा है। बाल मंदिर स्कूल बंद होने से शिव डेल को फायदा होगा। जबकि ज्वालापुर और कनखल के दूसरे स्कूलों को भी इसका फायदा होने की उम्मीद है।

BHEL Haridwar Unit closed one more school over budget crisis
Share News