haridwar ring road and medical college projects boosts property business in Haridwar

दो हजार करोड़ के दो प्रोजेक्टों से हरिद्वार की प्रोपर्टी बाजार में उछाल, आसमान छू रही कीमतें, करें इन्वेस्ट


रतनमणी डोभाल/विकास कुमार।
हरिद्वार में तीन नए शहर और इंटरनेशनल एयरपोर्ट से पहले करीब दो हजार करोड के दो प्रोजेक्टों ने हरिद्वार के प्रोपर्टी कारोबार में तेजी ला दी है। करीब दो हजार करोड में बनने वाले रहे रिंग रोड और सौ करोड में तैयार हो रहे मेडिकल कॉलेज हरिद्वार से बहादराबाद, कनखल—लक्सर और श्यामुपर के क्षेत्रा में प्रोपर्टी के दाम आसमान छू रहे हैं। मेडिकल कॉलेज बनने से जहां हरिद्वार में स्वास्थ्य सुविधाएं मजबूत होंगी वही रिंग रो बहादराबाद से सराय, जगजीतपुर होते हुए श्यामपुर में तिरछा पुल के पास निकलने से इन तीनों ही रास्तों में आवागमन आसान हो जाएगा। जिससे यहां लोग प्रोपर्टी खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। Property in Haridwar, Ring Road Haridwar, Property

————————————————
क्या कहते हैं प्रोपर्टी एक्सपर्ट
प्रोपर्टी एक्सपर्ट भारत तनेजा ने बताया कि हरिद्वार में प्रोपर्टी बाजार में तेजी है और ये आने वाले कुछ समय में और ज्यादा बढने की संभावना है। सबसे ज्यादा प्रोपर्टी में तेजी हरिद्वार—जगजीतपुर क्षेत्र, बहादराबाद से पतंजलि के बीच और श्यामपुर—नजीबाबाद मार्ग पर आई हैं। यहां लोग जमीन के बारे में पूछताछ कर रहे हैं और खरीदारी भी हो रही है। रहने के अलावा प्रोपर्टी में इनवेस्ट कर पैसा कमाने के लिए लोग यहां जमीनों की खरीद फरोख्त कर रहे हैं। निश्चित तौर पर इसका कारण रिंग रोड का पहला फेज और हरिद्वार कनखल में बनने जा रहा मेडिकल कॉलेज हैं।

———————————
रिंग रोड के पहले फेज का काम तेजी पर, मेडिकल कॉलेज भी आधे से ज्यादा तैयार
रिंग रोड के लिए ब्रिज बनाने का काम चल रहा है। करीब दो हजार करोड के लिए मेगा प्रोजेक्ट के लिए नगर विधायक मदन कौशिक ने मेहनत की थी। अब इस पर काम आगे बढने लगा है। बहादराबाद वाया जगजीपुर होते हुए सीधे श्यामपुर की ओर बढने वाले इस पहले फेज से हरिद्वार को जहां जाम से निजात मिलेगी वहीं दूसरी ओर स्थानीय लोगों को भी बहुत आसानी होगी। दूसरे फेज में चीला से मोतीचूर फलाईओवर तक रिंग रोड होगा। बाद में अपर रोड हरिद्वार को क्रॉस करते हुए हरिद्वार निकलेगा। और बहादराबाद से ये सिडकुल से जुड जाएगा।

haridwar ring road and medical college projects boosts property business in Haridwar
haridwar ring road and medical college projects boosts property business in Haridwar

———————————
तीन नए शहर और इंटरनेशनल एयरपोर्ट से आएगी और बहार
प्रोपर्टी एक्सपर्ट सचिन अरोडा ने बताया कि हरिद्वार के प्रोपर्टी बाजार में अचानक से आई तेजी से प्रोपर्टी कारोबारियों के चेहरे खिले हुए हैं। नोटबंदी के बाद से ठप पडा ये सेक्टर अब चमकने लगा है। दो हजार करोड के प्रोजेक्टों से फायदा हुआ है। एचआरडीए के तीन नए शहरों और इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काम तेजी से आगे बढता है तो प्रोपर्टी बाजार नई उचांईयां छू लेगा।

Read This Also : हरिद्वार में इंटरनेशनल एयरपोर्ट: इस जगह 1100 हेक्टेयर भूमि चिन्हित, यहां प्रोपर्टी खरीदें, बरसेगा पैसा

Read This Also : हरिद्वार में तीन नए शहर बसेंगे, 2255 हेक्टेयर लैंड होगी एक्वायर, प्रोपर्टी डीलरों के आएंगे अच्छे दिन

Share News