16 year old minor girl from Uttarakhand sold in Rajasthan for marriage two arrested including groom father

मां के इलाज के लिए किशोरी को बहाने से ले जाकर राजस्थान में बेचा, विकलांग से कराई शादी


चंद्रशेखर जोशी/विकास कुमार।
उत्तराखण्ड की उधम सिंह नगर पुलिस ने मानव तस्करी का खुलासा करते हुए 16 साल की नाबालिग लडकी को आजाद कराया है। इस किशोरी को मां के इलाज के बहाने से ले जाकर यूपी की महिला और उसके लिव—इन पार्टनर ने राजस्थान में बेच दिया। तीन लाख रुपए में बेचने के बाद किशोरी की शादी अलवर के एक विकलांग युवक से करा दी। पुलिस ने इस मामले में विकलांग युवक के पिता के अलावा यूपी की महिला और उसके लिव इन पार्टनर को गिरफ्तार किया है। जबकि राजस्थान के पति—पत्नी ​इस मामले में फरार हैं, जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस रवाना हो गई है। 16 year old minor girl from Uttarakhand sold in Rajasthan for marriage two arrested including groom father

—————————————
मां के मुंह में था ट्यूमर, पडोस वाली दीदी ने पैसे का बहाना देकर बेच दिया
एसपी काशीपुर अभय सिंह ने बताया कि 15 नवंबर को थाना कुंडा के इस्लामनगर में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला ने अपनी 16 साल की बेटी की गुमशुदगी दर्ज कराई और पडोस में रहने वाली एक महिला सोनिया पत्नी शिशुपाल निवासी केवलगढ हाथरस पर आरोप लगाया। जांच में पुलिस ने पाया कि किशोरी को राजस्थान के अलवर में बेचा गया है। पुलिस ने अलवर जाकर किशोरी को आजाद कराया। किशोरी ने पुलिस को बताया कि उसके मां के मुंह पर ट्यूमर था और वो अपनी मां का इलाज कराना चाहती थी।
उसके पडोस में रहने वाली सोनिया ने उसे भरोसा दिया कि राजस्थान में जाकर काम करेंगे जहां उसे बहुत पैसा मिलेगा और वो अपनी मां का इलाज करा सकेगी। हालांकि, किशोरी की मां ने उसे मना किया लेकिन एक दिन जब किशोरी की मां बाहर गई थी तब किशोरी सोनिया के साथ चली गई और वहां उसे तीन लाख रुपए में बेच दिया। जहां उसकी शादी मोनू नाम के विकलांग से करा दी गई। विकलांग मोनू मुंह से बोल नहीं पाता था और 22 दिनों तक किशोरी का उत्पीडन किया गया।

———————————————
सोनिया ने अपने लिव—इन पार्टनर के साथ रची साजिश
पुलिस के अुनसार सोनिया अपने पति से अलग अपने दोस्त प्रदीप उर्फ राजू निवासी रेहड बिजनौर के साथ लिवइन रिलेशनशिप में रहती है और इसी तरह मासूम बालिकाओं को फंसाकर उन्हें बेचने का काम करती है। इस काम में राजस्थान के अलवर का एक परिवार उनकी मदद करता है। तीनों ने किशोरी को बेचने के बाद पैसे बांट लिए थे। पुलिस अब राजस्थान के रहने वाले रेखा और उसके पति देवीचंद की तलाश कर रही है।

—————————————
विकलांग पुत्र की शादी कराने पर पिता गिरफ्तार
वहीं विकलांग पुत्र मोनू की शादी कराने के लिए नाबालिग लडकी जो दिखने में काफी सुंदर थी को तीन लाख रुपए में खरीदने वाले पिता मनोज पुत्र प्रह्लाद निवासी अलवर राजस्थान को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इससे पहले भी उधम सिंह नगर पुलिस ने मानव तस्करी के मामले गिरफ्तारी की थी, इसमें भी लडकियों को ले जाकर राजस्थान में शादी के लिए बेचा था और बाद में दुल्हन परिवार को ठग कर फरार हो गई थी।

16 year old minor girl from Uttarakhand sold in Rajasthan for marriage two arrested including groom father
16 year old minor girl from Uttarakhand sold in Rajasthan for marriage two arrested including groom father
Share News