खाकी का फर्ज Muslim unknown body in Haridwar

खाकी का फर्ज: लावारिस शव को सुपुर्दे खाक कर निभाया इंसानियत का फर्ज


खाकी का फर्ज Muslim unknown body in Haridwar

KD/रतनमणी डोभाल। खाकी का फर्ज
कांवड यात्रा पर दिन रात शिव भक्तों की सेवा में लगी हरिद्वार पुलिस ने अपना एक ओर फर्ज निभाया। ज्वालापुर कोतवाली में लावारिस मुसिलम शव को ज्वालापुर पुलिस की देखरेख में सुपुर्दे खाक किया गया। शव कुछ दिन पहले रानीपुर झाल के पास से मिला था और काफी प्रयास करने के बाद उसका उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई। बाद में ज्वालापुर पुलिस ने मुस्लिम रीति के अनुसार उसे दफना दिया, इस दौरान सिपाहियों ने कंधा देकर खाकी का फर्ज अदा किया।

क्या बोले ज्वालापुर कोतवाल कुंदन सिंह राणा
ज्वालापुर केातवला कुंदन सिंह राणा ने बताया कि गुरु नानक ढाबा रानीपुर झाल के पास एक अज्ञात शव पुरुष उम्र लगभग 30 से 35 वर्ष लावारिस अवस्था में मिला शव को बात पंचायत नामा जिला अस्पताल शव गृह में शिनाख्त के लिए रखवाया गया। जनपद के थाना कोतवाली/ डीसीआरबी/अन्य प्रचार प्रसार के माध्यम से शब की शिनाख्त का प्रयास किया गया कोई जान पहचान/सगा संबंधी/परिजन ना होने पर ।

बात पंचायत नामा के डॉक्टर द्वारा बताया शब किसी मुस्लिम व्यक्ति का है । प्रभारी निरीक्षक श्री कुंदन सिंह राणा के निर्देशानुसार चेतक पर नियुक्त कर्म0गण कॉन्स्टेबल रोहित बरोडिया कॉन्स्टेबल दिनेश कुमार ने गुरुवार को शव को सुभाष नगर स्थित कब्रिस्तान में मुस्लिम रीति रिवाज से सुपुर्द ए खाक करवा दिया।

खाकी का फर्ज Muslim unknown body in Haridwar
खाकी का फर्ज Muslim unknown body in Haridwar
Share News