IMG 20230421 WA00011

Muslim Rajput हरिद्वार में हिंदू पड़ोसियों ने कराई मुस्लिम भाइयों को रोज़ा इफ्तारी


रत्नमणी डोभाल। muslim rajput

रमजान माह का मुस्लिम समुदाय में बहुत बड़ा और ख़ास महत्त्व होता है। इस पूरे महीने में रोज़े रखे जाते हैं। खुदा की इबादत की जाती है। माहे रमज़ान का आज आख़िरी रोज़ा था और साथ ही आज अलविदा जुमा याने शुक्रवार भी था।

रमजान के इस अलविदा शुक्रवार में में पड़ने वाले आखिरी रोजे को हिंदू मुस्लिम भाइयों ने मिल जुल कर मनाया। हरिद्वार ज्वालापुर के कोट रावान में हिंदू परिवारों ने मुस्लिम परिवारों की रोज़ा इफ़्तारी कराई। एक दूसरे को खजूर फ्रुट खिलाकर प्यार मोहब्बत का पैग़ाम भी दिया। हिन्दू बहनों ने अपने मुस्लिम भाइयों के लिए लज़ीज़ व्यंजन तैयार किए। आख़िरी रोज़े में सबने मिल जुलकर रोज़ा इफ़्तारी भी कराई।

इस मौके पर पुनीत शर्मा , लक्की पहवा , पंकज शर्मा, भोला जी , संजय शर्मा, सहित सभी कालोनी वासियों का मानना है एक दूसरे से मिलकर ही मन प्रसन्न रहता है और एक दूसरे की सेवा करना ही इंसानियत कहलाती हैरोजा इफ्तार में मौजूद वरिष्ठ टीवी पत्रकार राव शफात अली के साथ समाजसेवी राव नजमुल ,राव नसीम राव मुजकिर , राव सोनू,राव सुहेल. राव रोहिल,राव सलमान , राव आरिज़ जमींदार ने शिरकत की इस मौक़े पर रोज़ादारो ने कहा कि कोटरावान कॉलोनी में सभी हिंदू ,मुस्लिम परिवार जुलकर मोहब्बत से रहते हैं और एक दूसरे के सुख दुख में हमेशा दिन रात खड़े रहते हैं ।रोज़ा इफ्तार के लिए सभी रोजदारों ने  हिन्दू भाइयों को बहुत धन्यवाद दिया।

IMG 20230421 WA00011
Share News