कांवड यात्रा 2023

कांवड यात्रा 2023 : पहले दिन ही हाई-वे पर हो लिए कांवडिए, नहर पटरी मार्ग पर लाना बना चुनौती


कांवड यात्रा 2023

केडी/रतनमणी डोभाल।
कांवड यात्रा 2023 के आगाज के साथ ही पुलिस महकमे के गंगनहर कांवड़ पटरी के सफल संचालन के दावों के बीच कांवडिए हाईवे पर कांवड ले जाते हुए नजर आए। दिन भर कांवड़िएं हरिद्वार दिल्ली हाईवे से गंतव्य की तरफ रवाना होते रहे। इन हालात में हाईवे की यातायात व्यवस्था भी रेंगती रही। राजमार्ग पर मौजूद पुलिस फोर्स मूकदर्शक बना रहा। कांवड़ियों की गंगनहर पटरी से सफल रवानगी को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। कांवड यात्रा 2023


आज से कांवड़ यात्रा विधिवत तौर पर शुरू हो गई। कांवड़ियों की आवाजाही बड़ी संख्या में होने लगी है। कांवड़ियों की वापसी गंगनहर पटरी से होने के दावे किए गए थे लेकिन हकीकत इसके उलट ही दिखाई दी। शंकराचार्य चौक से गंगनहर पटरी की शुरूआत होती है लेकिन पटरी की बजाय हाईवे पर ही कांवड़िएं उतर गए।


कुछ कांवड़ियों को गंगनहर पटरी से भी भेजा जाता रहा लेकिन हाईवे से रवानगी कर रहे कांवड़ियों को गंगनहर पटरी पर भेजने की जहमत उठाने की जरूरत पुलिस महकमे ने बिलकुल भी नहीं समझी। कांवड़ियों के हाईवे पर उतरने की वजह से यातायात व्यवस्था भी प्रभावित होती रही।

चौपहिया वाहन चालक संभलकर निकलते रहे, क्योंकि कांवड़िए के चपेट में आने से बड़ा बवाल होने की आशंका बनी रहती है, जैसे पूर्व में कई दफा घटित हो चुकी है।
शंकराचार्य चौक के बाद अगर देखा जाए तो ऋषिकुल, प्रेमनगर आश्रम चौक, सिंहद्वार चौक से लेकर हाईवे पर पुलिस फोर्स मौजूद जरूर है लेकिन कांवड़ियों को गंनहर पटरी से भेजने में उनकी रूचि बिलकुल नहीं दिखाई दे रही है।कांवड यात्रा 2023

Share News