kanwariya arrested for giving fake bomb information in mela special train in haridwar

ट्रेन में बम की सूचना से हड़कंप, रात भर चला सर्च ऑपरेशन, एक कांवडियां गिरफ्तार

विकास कुमार।
कांवडियों को लेकर दिल्ली से हरिद्वार आ रही मेला स्पेशल ट्रेन में रविवार देर रात करीब एक बजे बम की सूचना से हड़कंप मच गया। आनन फानन में आला अधिकारियों ने हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर डेरा डालकर पूरी ट्रेन को चेक किया। जब कुछ नहीं मिला तो सूचना देने वाले कांवडिये से पूछताछ की गई, जिसमें उसने बताया कि शराब के नशे में उसका अपने साथी कांवडियों से झगडा हो गया था और उन्होंने उसकी पिटाई कर दी थी। सभी को सबक सिखाने के लिए उसने ट्रेन में बम होने की झूठी सूचना दी थी, जिसके बाद आरोपी कांवडिये रिंकू वर्मा निवासी गाजियाबाद को गिरफ्तार कर लिया गया है।
जीआरपी थाना प्रभारी अनुज सिंह ने बताया कि रात करीब एक बजे थाना जीआरपी हरिद्वार को 112 द्वारा सूचना मिली कि दिल्ली से आने वाली मेला स्पेशल ट्रेन जो अभी इकबालपुर के आसपास है उसमें किसी कॉलर ने बम होने की सूचना दी है। सूचना की गंभीरता को देखते हुए आला अफसर मय डॉग स्क्वाड टीम ,बीडीएस टीम, एंबुलेंस एवम फायर ब्रिगेड को रेलवे स्टेशन हरिद्वार पर तत्काल बुलवाया गया।
ट्रेन आने पर सभी यात्रियों को उतार कर ट्रेन की चेकिंग बीडीएस व डॉग स्क्वाड टीम द्वारा की गई साथ ही जिस नंबर द्वारा उक्त बम होने के संबंध में सूचना दी गई उक्त व्यक्ति को खोजने हेतु थानाध्यक्ष जीआरपी हरिद्वार अनुज सिंह व एसओजी जीआरपी प्रभारी अशोक कुमार के नेतृत्व में उपरोक्त सूचना देने वाले को पकड़ने हेतु निर्देशित किया गया।
जिस पर गठित टीम द्वारा उक्त व्यक्ति को जो कि उसी ट्रेन से यात्रा कर रहा था को अल्प समय  मे पकड़ लिया तथा अन्य यात्रियों से भी उक्त सम्बन्ध मे पूछताछ की गई जिस पर यह पता चला कि इस व्यक्ति का नाम रिंकू वर्मा पुत्र शेर सिंह वर्मा निवासी पंचवटी कॉलोनी, गाजियाबाद ,उत्तर प्रदेश उम्र 35 वर्ष है जो कि दिल्ली से ही नशे की हालत में ट्रेन में बैठा एवं रास्ते में भी उसके पास रखी पानी की बोतल में पूर्व से ही मिलाकर रखी हुई शराब बार-बार पी रहा था। ट्रेन के अंदर कुछ यात्रियों के साथ इसका विवाद हो गया एवं यात्रियो के द्वारा इस व्यक्ति के साथ मारपीट कर दी जिस से यह व्यक्ति गुस्सा होकर उन व्यक्तियों को सबक सिखाने के लिए रिंकू उपरोक्त द्वारा उन व्यक्तियों के बैग में बम होने की झूठी सूचना दी थी जबकि ऐसी कोई बात होना प्रकाश में नहीं आया। उपरोक्त सूचना मात्र अफवाह एवं झूठी होना ज्ञात हुआ । जिसके बाद आरोपी को गिरफतार कर लिया गया है।

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!