Harki Pauri Haridwar property in Haridwar हरकी पैड़ी पुलिस चौकी एवं आसपास के क्षेत्र तथा विष्णु पुल का सौन्दर्यीकरण hotel near Harki Pauri

Harki Pauri Haridwar हरकी पैडी कुछ इस तरह नजर आएगी, ब्यूटीफिकेशन के लिए प्लान तैयार


रतनमणी डोभाल।
एक बार फिर Harki Pauri Haridwar का सौंदर्यीकरण करने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए जिलाधिकारी धीरज सिंह गर्बयाल ने पूरा प्लान तैयार कर लिया है। साथ ही आदेश दिया है कि हरकी पैडी के मुख्य द्वार, पुलिस चौकी और अन्य मुख्य जगहों का सौंदर्यीकरण हरिद्वार की पांरपरिक शैली के तौर पर किया जाए। यही नहीं हरकी पैडी के प्रवेश मार्गों का भी सौंदर्यीकरण किया जाएगा।

क्या—क्या बनाया जाएगा Harki Pauri Haridwar
डीएम हरिद्वार ने कहा कि भीमगाड़ा के प्रवेश मार्ग पर भव्य द्वार का निर्माण एवं वहां से हरकीपैड़ी की ओर आने वाले मार्ग का सौर्न्यीकरण धर्मनगरी की पारम्परिक शैली, आस्था एवं मर्यादा के अनुरूप किया जाये। हरकीपैड़ी स्थित पुलिस चौकी के सौन्दर्यीकरण हरकीपैड़ी के अनुरूप डिजाइन करते हुये सौन्दर्यीकरण किया जाये तथा सम्भव हो तो हरकीपैड़ी के आसपास पुलिस चौकी के वैकल्पिक स्थान के सम्बन्ध में भी विचार कर लिया जाये।

WhatsApp Image 2023 06 03 at 19.29.49
Harki Pauri Haridwar

बैठक के दौरान धनुष पुल की भी चर्चा हुई। इस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि धनुष पुल का भी सौन्दर्यीकरण किया जाये तथा इसमें लाइटिंग की व्यवस्था की जाये ताकि रात्रि के समय भी इसका सुन्दर सा व्यू दूर से ही दिखाई दे।

81Q2 J6sizL. UY550

कुंभ में लगे थे करोडों रुपए Harki Pauri Haridwar
कुंभ 2021 में सरकार और सीएसआर फंड से हरकी पैडी के सौंदर्यीकरण पर करोडों रुपए खर्च किए गए थे। इसमें हरकी पैडी द्वार बनाने और अन्य निर्माण कार्य किया गया था। अब जिलाधिकारी हरिद्वार ने कुर्सी संभालते हुए फिर से सौंदर्यीकरण का प्लान तैयार कर लिया है। दावा है कि इससे हरिद्वार में पर्यटन को बढावा मिलेगा।

Harki Pauri Haridwar
Harki Pauri Haridwar
Share News