Harki Pauri Corridor apar road, moti bazar and Bhimgoda route will be changed

हरकी पैडी कॉरीडोर: इन मार्गों से क्या—क्या हटाया जाएगा, कनखल, भूपतवाला में भी होगा काम, देखें वीडियो


रतनमणी डोभाल।
विश्व प्रसिद्ध हरकी पैडी का काशी विश्वनाथ धाम की तरह ही विस्तार कर कॉरीडोर बनाने की योजना को लेकर हरिद्वार के व्यापारियों में डर बना हुआ है। सरकार योजना के तहत किन—किन मार्गों से कितना अधिग्रहण करेगी और क्या—क्या हटाया जाएगा, इसको लेकर कयासबाजी चल रही है। लेकिन हरिद्वार जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने इस बारे में काफी कुछ साफ करने की कोशिश की। हालांकि योजना अभी शुरुआती चरण में है और इसकी डीपीआर अभी तैयार होना बाकी है। हरकी पैडी के अलावा कनखल, भूपतवाला, चंडी देवी और मंसा देवी मंदिर क्षेत्र में भी विकास कार्य होने हैं। Harki Pauri Corridor apar road, moti bazar and Bhimgoda route will be changed Property in Haridwar

—————————————————
हरकी पैडी जाने वाले मार्गों की दशा और दिशा बदलने की तैयारी
जिलाधिकारी हरिद्वार विनय शंकर पांडेय ने बताया कि हरकी पैडी पहुंचने के लिए तीन मुख्य रास्ते हैं पहला अपर रोड, दूसरा मोती बाजार और तीसरा भीमगोडा मार्ग। इन तीनों मार्गों की दशा और दिशा बदलने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हालांकि इस पर काम करने से पहले सभी लोगों से बात की जाएगी और उनकी सहमति के आधार पर ही काम आगे बढाया जाएगा।

——————————————————
क्या—क्या तोडा जाएगा
जिलाधिकारी से जब ये सवाल पूछा गया कि आपने जो प्रारुप सोचा है उसके अनुसार तो जमीन अधिग्रहण किया जाना है। तो उन्होंने साफ कहा कि अपर रोड में इसकी आवश्यकता नहीं पडेगी। लेकिन जहां भी पुराने न​क्शों के अनुसार अतिक्रमण होगा उसे पूरा हटाया जाएगा। साथ ही ​जो भी काम किया जाएगा, वो लोगों की सहमति के आधार पर होगा। इस योजना का मकसद बसाना है लोगों को उजाडना नही। उन्होंने ये भी कहा कि कनखल में सती घाट, दक्ष मंदिर, संन्यास मार्ग, भूपतवाला में भारत माता मंदिर मार्ग और दोनों प्रमुख मंदिरों के पहुंच मार्गों का विकास कार्य होना है।

Read This also :

Harki Pauri Corridor apar road, moti bazar and Bhimgoda route will be changed
Harki Pauri Corridor apar road, moti bazar and Bhimgoda route will be changed
Share News