Property in Haridwar rates of property house and land in Haridwar

हरिद्वार के इन इलाकों में प्रोपर्टी खरीदना हुआ मुश्किल, इन इलाकों में राहत, जानिये कारण


चंद्रशेखर जोशी।
राज्य बनने के बाद हरिद्वार में सिडकुल ​की स्थापना हुई और प्रोपर्टी कारोबार बहुत तेजी से बढा लेकिन फिर ठहराव आया लेकिन एक बार फिर हरिद्वार के प्रोपर्टी बाजार में तेजी आ गई है और कीमतें आसमान छू रही है। ऐसे में शहर के अलावा हरिद्वार देहात के वो इलाके फोकस में आए जहां नई योजनाएं प्रस्तावित हैं और इनके कारण यहां जमीन या प्रोपर्टी खरीदने के लिए मारामारी मची है। प्रोपर्टी एक्सपर्ट की मानें तो यहां जमीन, मकान, दुकान आदि के रेट बहुत तेजी से बढे हैं। पिछले कुछ महीनों में चालीस प्रतिशत तक का उछाल देखा गया है। Property near Harki Pauri Property in Haridwar sale and purchase of property house land shop in Haridwar

———————————————
इन इलाकों में जमीन खरीदना हुआ मुश्किल
हरिद्वार के जिन इलाकों में जमीन और प्रोपर्टी कारोबार में तेजी आए हैं उनमें रानीपुर झाल से बहादराबाद और बहादराबाद से पतंजलि योगपीठ वाला इलाका शामिल है। यहां रिंग रोड पर काम चल रहा है जबकि एयरपोर्ट प्रस्तावित है। इसके अलावा नया शहर भी बसाया जाना है। जिसके कारण यहां प्रोपर्टी के दाम आसमान छूने लगे हैं। प्रोपर्टी एक्सपर्ट सुनील अरोडा ने बताया कि बहादराबाद में जहां पहले एक बीघा जमीन पचास या साठ लाख रुपए में मिल जाती थी आज यहां एक करोड रुपए बीघा का रेट चल रहा है। इसी तरह आवासीय प्लाट भी बहुत महंगे हो गए हैं। आने वाले दिनों में यहां प्रोपर्टी में और ज्यादा तेजी देखने को मिलेगी।

———————————————
कनखल से लक्सर क्षेत्र में भी बनी है तेजी
वहीं जगजीजपुर से लक्सर की ओर भी तेजी से शहरीकरण हो रहा है। कनखल में मेडिकल कॉलेज और रिंगरोड के अलावा लक्सर में सिडकुल की संभावनाओं के चलते यहां लोग जमीन खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। यहां भी रेट बहुत तेजी से बढे हैं। प्रोपर्टी एक्सपर्ट भारत तनेजा ने बताया कि बहादराबाद के बाद लक्सर पट्टी पर सबसे ज्यादा तेजी देखने केा मिल रही है। यहां भी लोग रहने और इनवेस्ट के हिसाब से खरीदारी कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर लालढांग और श्यामपुर वाले इलाकों में भी तेजी देखने को मिली है। यहां भी प्रोपर्टी कारोबार मुनाफे का सौदा साबित हो रहा है।

———————————————————
रोशनाबाद क्षेत्र में बनी स्थिरता
वहीं सिडकुल से सटे रोशनाबाद और आसपास के गांवों में तेजी नहीं देखी जा रही है। यहां प्रोपर्टी के रेट बहुत कम तेजी से बढे है। हालांकि इसके पीछे कारण यहां सुविधाओं की कमी और नए प्रोजेक्टों का ना आना बताया जा रहा है। प्रोपर्टी एक्सपर्ट सुनील अरोडा ने बताया कि सिडकुल क्षेत्र में कई कंपनियां बंद हो गई है या फिर रोजगार का अभाव हुआ है। इसलिए यहां शहरीकरण को इतना बढावा नहीं मिल पाया है। इसके अलावा पानी की उपलब्धता भी एक समसया है जबकि दूसरा यहां विकास भी अधूरा है। इसलिए यहां प्रोपर्टी अभी दूसरे इलाकों के मुकाबले सस्ती बनी हुई है बावजूद इसके यहां खरीदार कम ही आ रहे है। खरीदार बहादराबाद और लक्सर पट्टी पर इनवेस्ट करना पसंद कर रहे हैं।

Read This Also : हरिद्वार में इंटरनेशनल एयरपोर्ट: इस जगह 1100 हेक्टेयर भूमि चिन्हित, यहां प्रोपर्टी खरीदें, बरसेगा पैसा

Read This Also : हरिद्वार में तीन नए शहर बसेंगे, 2255 हेक्टेयर लैंड होगी एक्वायर, प्रोपर्टी डीलरों के आएंगे अच्छे दिन

Read This Also : दो हजार करोड़ के दो प्रोजेक्टों से हरिद्वार की प्रोपर्टी बाजार में उछाल, आसमान छू रही कीमतें, करें इन्वेस्ट

Read This Also : हरिद्वार के नामी प्रोपर्टी डीलर पर मुकदमा, कॉलोनी भी हुई सीज, इन कॉलोनियों पर भी गिरी गाज

Read This also : हरिद्वार में यहां जमीन खरीदी है तो आप फंस गए, एचआरडीए ने अवैध बताकर किया सील

Property in Haridwar rates of property house and land in Haridwar
Property in Haridwar rates of property house and land in Haridwar
Share News