DPS Ranipur BHEL Haridwar Baba Ramdev comment BHEL Worker Angry

DPS Ranipur BHEL Haridwar बाबा रामदेव के बयान से बीएचईएल कर्मचारियों में गुस्सा, बाबा ने दी सफाई, देखें वीडियो


DPS Ranipur BHEL Haridwar

रतनमणी डोभाल। DPS Ranipur BHEL Haridwar
दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर के वार्षिक उत्सव में भाग लेने पहुंचे योग गुरु बाबा रामदेव के महारत्न कंपनी बीएचईएल को लेकर दिए गए बयान से विवाद खडा गया है। बीएचईएल के श्रमिकों ने बाबा रामदेव के बयान पर कडी आपत्ति दर्ज कराई है। वहीं बाबा रामदेव ने अपने बयान पर अब सफाई दी है। उन्होंने कहा कि उनका मकसद बीएचईएल का अपमान करना ​नहीं था। इसे गलत तरीके से पेश किया गया है।

डीपीएस रानीपुर स्कूल में हुआ था कार्यक्रम
असल में बाबा रामदेव ने कार्यक्रम में वहां मौजूद भेल के अधिकारियेां से पूछा था कि बीएचईएल का टर्नओवर कितना है जवाब में बताया गया कि 2100 करोड, इस पर बाबा रामदेव ने टिप्पणी करते हुए कहा कि पतंजलि का टर्नओवर 45 हजार करोड है और जल्द ही पचास हजार करोड होने वाला है। हालांकि बयान में कुछ गलत नहीं दिख रहा है लेकिन बाबा का बोलने का अंदाज ऐसा था​ जिससे श्रमिकों को गुस्सा आ गया। DPS Ranipur BHEL Haridwar


भेल श्रमिक नेता राम कुमार ने बताया कि बाबा रामदेव का बयान बीएचईएल में आकर बीएचईएल का अपमान करने जैसा है। हरिद्वार के विकास में बीएचईएल का भारी योगदान है। उन्होंने बाबा रामदेव से ये भी पूछा कि उन्हें टर्नओवर बताने के साथ—साथ पतंजलि के कर्मचारियों की हालातों पर भी दो शब्द कहने चाहिए थे। उन्हें किसतनी तनख्वाह और सुविधाएं मिल रही हैं। ये भी बताना चाहिए था कि हरिद्वार के विकास के लिए पतंजलि ने क्या—क्या कदम उठाए हैं।

हमें खुशी है कि बाबा रामदेव की कंपनी तरक्की कर रही हैं लेकिन भारत सरकार की महारत्न कंपनी बीएचईएल का इस तरह से अपमान करना ठीक नहीं है। इससे कर्मचारियों में गुस्सा है।

DPS Ranipur BHEL Haridwar Baba Ramdev comment BHEL Worker Angry
DPS Ranipur BHEL Haridwar Baba Ramdev comment BHEL Worker Angry
Share News