IMG 20210520 WA0029

बाबा रामदेव द्वारा संचालित अस्पताल में घुसा पानी, अफसर दौड़े, देखें वीडियो


विकास कुमार।हरिद्वार में ढाई करोड़ की लागत से बने कुंभ मेला बेस अस्पताल जिसे वर्तमान में कोरोना हेल्थ सेंटर के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है में भारी बारिश के कारण पानी घुस गया । अस्पताल परिसर में घुसे पानी के बाद वहां प्रशासनिक अमला दौड़ा और हालात का जायजा लिया। वही सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें बेस अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मचारी मरीजों के लिए जलभराव के बीच काम करते हैं नजर आ रहे हैं। वही भारी बारिश को देखते हुए बेस अस्पताल से मरीजों को सुरक्षित जगह भेजने की रणनीति तैयार की गई थी। लेकिन बाद में जलभराव को दूर कर समस्या का समाधान करने का दावा प्रशासन की ओर से किया गया।   

IMG 20210520 WA0024

अस्पताल के नोडल प्रभारी दयानंद सरस्वती ने बताया की बेस अस्पताल के बगल से एक नाला जा रहा है जो चौक होने के कारण बरसात का पानी बेस अस्पताल में घुस गया। नाले को साफ करा कर उसका पानी निकाला गया है मरीजों को शिफ्ट करने की तैयारी थी लेकिन बाद में किसी मरीज को शिफ्ट नहीं किया गया है।

See video here

IMG 20210520 WA0040

हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है की बेस अस्पताल को जहां बनाया गया है  वह इलाका जल भराव प्रभावित रहा है । मेला प्रशासन ने बेस अस्पताल बनाते वक्त इस बात को ध्यान में नहीं रखा इसका खामियाजा आज मरीजों को भुगतना पढ़ रहा है। 

Share News