IMG 20201207 WA0042

शिवालिकनगर: पालिकाध्यक्ष के कारनामों पर विधायक की चुप्पी से कमजोर हो रहा भगवा दुर्ग, लोग गुस्से में


कुणाल दरगन।
शिवालिक नगर नगर पालिका की कार्यशैली से शिवालिक नगरवासी बेहद खफा नजर आ रहे हैं। आमजन के तेवरों से भारतीय जनता पार्टी के प्रति क्षेत्र में कड़वाहट बढ़ रही है, या फिर यूं कहे कि भाजपाई ही भाजपा की जमीन कमजोर करने में जुटे हैं। आमजन का गुस्सा इस कदर है कि नगर पालिका की कार्यशैली को गुंडागर्दी तक कहने से पीछे नहीं हट रहे है।
विधायक आदेश चौहान एवं पालिकाध्यक्ष राजीव शर्मा की बजाय आमजन के बीच पहुंचे भाजपा नेता उज्जवल पण्डित को भी आमजन के आक्रोश से रुबरु होना पड़ा। वजूद में आई शिवालिक नगर पालिका परिषद से आमजन को बेहद ही उम्मीद है। विशेषकर शिवालिक नगरवासी पालिका का दर्जा मिलने से बेहद ही उत्साहित थे, यही नहीं नए विकसित हुए क्षेत्रों में भी विकास की बयार बहने की उम्मीद जगी थी लेकिन दो साल गुजरने पर भी क्षेेत्र का कायाकल्प होते हुए नहीं दिखाई दे रहा है।
इधर, शिवालिक नगर में अतिक्रमण के मसले को लेकर जहां व्यापार मंडल भी गुटों में बंटा हुआ है वहीं आमजन भी नगर पालिका की कार्यशैली से नाखुश है। आमजन अतिक्रमण को लेकर भेदभाव के आरोप जड़ रहे है वहीं घरों के बाहर रखी निर्माण सामग्री को लेकर नोटिस हाथ में थमा देने पर उनका गुस्सा भड़का हुआ है। उनका आरोप है कि निर्माण सामग्री तो भवन के बाहर ही रखी जाएगी, इस पर नगर पालिका के कर्मचारी तर्क देते है कि भवन के अंदर ही निर्माण सामग्रीर रखी जाए अब भला यह कैसे संभव है।
आमजन का आक्रोश भाजपा को लेकर ही बढ़ रहा है क्योंकि पालिकाध्यक्ष से लेकर पूरा बोर्ड ही भाजपा का है। आमजन को पालिकाध्यक्ष राजीव शर्मा एवं विधायक आदेश चौहान पर आमजन के बीच से गायब होने का आरोप जड़ते है। इधर, आमजन के बीच पहुंचे भाजपा नेता उज्जवल पण्डित ने उनकी व्यथा सुनी तब उन्होंने उन्हें भी अपने गुस्से का इजहार कराया। यही नहीं भाजपा को नुकसान होने की बात तक कह दी। वहीं भाजपा नेता उज्जवल पंडित ने लोगों को उनकी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन भी दिया और पूरे मसले को हाईकमान के सामने उठाने की बात कही।

————
चुप रहना विधायक की रणनीति का हिस्सा!
चूंकि आमजन नगर पालिका परिषद की कार्यशैली को लेकर गुस्से में है इसलिए क्षेत्रीय विधायक आदेश चौहान रणनीतिक रुप से आगे नहीं आ रहे है। उनका पालिकाध्यक्ष राजीव शर्मा से छत्तीस का आंकड़ा जगजाहिर है। लेकिन उनकी चुप्पी का नुकसान पार्टी को न हो जाएं, शायद इसका इल्म उन्हें नहीं है। अन्य दलों के लोग भी भाजपा के गढ़ माने जाने वाले शिवालिक नगर में सेंध लगाने को अंदरखाने सक्रिय होगए है।

—————
आपने मकान कैसे बनाया पालिकाध्यक्ष महोदय
शिवालिक नगर में ही पालिकाध्यक्ष का भी घर है। उन्होंने भी जब शायद घर का निर्माण किया होगा तो निर्माण सामग्री घर के बाहर ही रखी होगी। निर्माण सामग्री अंदर रखकर भला कैसे निर्माण हो सकता है। यह सवाल आमजन की जुबां पर है। उनका कहना है कि अब पालिकाध्यक्ष ही सप्ष्ट करें कि ऐसे कैसे संभव है।

Share News