IMG 20201221 WA0034

दरिंदगी: 11 साल की बच्ची की हत्या में भांजा गिरफ्तार, मामा फरार, ऐसे हुआ खुलासा


कुणाल दरगन।
हरिद्वार शहर की ऋषिकुल एरिया में 11 साल की मासूम की हत्या के आरोप में पुलिस ने सुल्तानपुर यूपी निवासी आरोपी राम तीरथ यादव पुत्र हृदय यादव निवासी न्यू हरिद्वार को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दूसरा आरोपी राजीव पुत्र प्रभु दयाल फरार बताया जा रहा है। दोनों आरोपी रिश्ते में मामा—भांजे हैं और पीडित परिवार के पड़ोस में ही रहते हैं। इससे पहले परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ रेप, हत्या और पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर लिया था। वहीं सोमवार सुबह बच्ची का पोस्टमार्टम डॉक्टरों के पैनल से कराया गया और वीडियोग्राफी भी कराई गई। वहीं पोस्टमार्टम से प्राप्त सबूतों को जांच के लिए देहरादून भेज दिया गया है। वहीं सूत्रों के अनुसार बच्ची के प्राइवेट पार्ट्स में इंजरी पाई गई है।
एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि आरोपी राम तीरथ बच्ची को पतंग देने के बहाने उपर कमरे में ले गया और वहां उसके साथ गलत काम करने का प्रयास किया किया, जिसका बच्ची ने विरोध किया और पकडे जाने के डर से उसने बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी। यही नहीं बच्ची का शव भी वहीं छिपा दिया।

————
बच्ची को तलाशने में पुलिस की मदद करता रहा आरोपी
नगर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि बच्ची शाम चार बजे से लापता थी और इसके बाद परिजनों ने तलाश शुरू कर दी थी। वहीं पुलिस भी बच्ची की तलाश कर रही ​थी और सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही थी। इस दौरान आरोपी राम तीरथ यादव परिजनों के साथ मिलकर बच्ची की तलाश करता रहा और पुलिस के साथ भी घूमता रहा, लेकिन उसे किसी पर शक नहीं हुआ।

————
एक बच्चे ने खोल दी आरोपी की पोल
वहीं काफी तलाश के बाद भी जब बच्ची का पता नहीं चला तो एक बच्चे ने पुलिस को मुख्य लीड दी। असल में बच्ची पतंग उडाने की शौकीन थी और अपने पडोस में पतंग लेने चली जाती थी। बच्चे ने बताया कि आरोपी रामतीरथ ने पीडिता को पतंग देने के लिए बुलाया था जबकि उसे आधे घंटे बाद आने के लिए बोला था। इसके बाद पुलिस ने पूरे मकान की सही से तलाशी ली। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय व स्थानीय लोग मकान में मौजूद सबसे उपर के कमरे में पहुंचे जिसका ताला बंद था। पुलिस ने मकान मालिक और आरोपी राजीव से मकान खुलवाया तो बच्ची की वहां से लाश बरामद हुई।

—————
राजीव ने किया पुलिस को गुमराह
वही जांच में ये भी बात सामने आई है कि कमरे की तलाशी के दौरान बच्ची का शव रेडीमेड कपडों के नीचे छिपाया गया था और जब पुलिस बच्ची का पैर देखा तो राजीव उसे डमी बताकर पुलिस को गुमराह करने लगा लेकिन जब पुसि ने सही से देखा तो बच्ची का शव पडा था। बच्ची के गले में रस्सी थी और और उसके नीचे के पकडे नहीं थे। लेकिन जैसे ही शव का पता लगा राजीव मौके से फरार हो गया और पुलिस व स्थानीय लोगों को गच्चा देने में कामयाब हो गया।

————
रानीपुर मोड से मिले बच्ची के कपड़े
पुलिस ने बताया कि बच्ची के कपड़े रानीपुर मोड पर सिथत एक होटल के पास डस्टबीन से बरामद हुए हैं। ये कपडे आरोपी रामतीर्थ की निशानदेही पर बरामद हुए हैं। वहीं पुलिस को कमरे से रस्सी, टेप बरामद हुई है जिनको जांच के लिए भेजा जा रहा है।

Share News