Screenshot 20201221 144135

हरिद्वार: इंजीनियरिंग के छात्र की गोली मारकर हत्या, भाई गंभीर घायल, दो साल पुराना मामला बना कारण


फरमान अली।
लक्सर कोतवाली क्षेत्र के बसेड़ा खादर गांव में सोमवार सुबह पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। जिसमें एक पक्ष के कुछ लोगों ने दूसरे पक्ष के दो युवकों को गोली मार दी। जिसमें गोली लगने से एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई वहीं दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं दोनों युवक आपस में मामा फूफा के लड़के भाई भाई बताए जा रहे हैं।
मृतक के फूफा राजेश ने बताया कि सोमवार सुबह उसका लड़का दीक्षित और जैकी जो राजेश के साले का लड़का है और गांव जेहरा जिला सहारनपुर का रहने वाला था। जैकी अपने फूफा राजेश के यहां रहकर अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था। सोमवार की सुबह जैकी और दीक्षित बच्चे को दवाई दिलाने बहादरपुर खादर डॉक्टर के यहां गए हुए थे। जैसे ही जैकी और दीक्षित बच्चे को दवाई दिला कर अपने गांव बसेडा खादर मंदिर के पास पहुंचे तो पहले से ही घात लगाए बैठे गांव के ही युवकों ने मोटरसाइकिल रोककर गाली गलौज शुरू कर दी।
इससे पहले जैकी और दीक्षित कुछ समझ पाते हमलावरों ने देसी तमंचे से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। जिसमें जैकी की कनपटी पर गोली लगी और मौके पर ही जैकी की मौत हो गई। वही मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे दीक्षित को भी हमलावरों ने दौड़ा कर उसकी पीठ पर दो गोलियां मारी। जिससे दीक्षित भी गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही दीक्षित के परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस के आला अधिकारियों को दी।
वही घायल दीक्षित को लक्सर निजी अस्पताल के लिए भेजा गया जहां डॉक्टरों ने दीक्षित की गंभीर हालत को देखकर उसे हायर सेंटर रवाना कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक ग्रामीण पुलिस उपाधीक्षक लक्सर कोतवाली प्रभारी लक्सर घटनास्थल पर मय पुलिस दल बल के साथ पहुंचे और किसी तरह स्थिति को संभाला।
वही नाजुक स्थिति देखते हुए प्रभारी निरीक्षक हेमेंद्र सिंह नेगी ने मौके पर पीएसी बुला ली। तथा मौके पर विलाप कर रही महिलाओं को समझाया मृतक जैकी के परिजनों को उसके गृह निवास गांव जेहरा जिला जिला सहारनपुर में सूचना दे देने के पश्चात परिजनों के आने तक उसका शव घटनास्थल से ग्रामीणों ने नहीं उठने दिया। और परिवार की महिलाएं वही विलाप करती रही। जानकारी करने पर पता चला कि राजेश पक्ष व हमलावरों का वर्ष 2018 से किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था।
जिससे दोनों पक्षों में खूनी रंजिश बनी हुई थी। जिसका परिणाम सोमवार को हकीकत में बदल गया। वहीं मृतक के परिजनों का कहना है कि हमलावर पूर्व में भी कई बार घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।परंतु पुलिस कार्रवाई करने में कतरा रही थी। गत दिवस पूर्व पुलिस को हमलावरो के कृत्य की जानकारी दी गई थी। अगर समय के चलते हमलावरों पर कोई कानूनी कार्यवाही की जाती तो यह हत्याकाण्ड ना होता। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण द्वारा पुलिस टीमें बनाकर हमलावरों की गिरफ्तारी हेतु धरपकड़ तेज कर दी है। वही मृतक के परिजनों के द्वारा बताए गए कुछ लोगों को भी पूछताछ हेतु हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। परिजनों ने गांव के शिवपाल, अर्जुन, राहुल, राजू, सेठी, भूरा और मैनपाल पर हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों का आरोप है कि पिछले दो सालों से उनके परिवार को आरोपी परेशान कर रहे थे और पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

Share News