IMG 20181222 150947

प्रेमिका से मिलकर पति ने पत्नी को निपटाया, हरिद्वार का मामला


Good Governance 2019

चंद्रशेखर जोशी।
शादी के बाद भी प्रेमिका का मोह पाले बैठे एक पति ने प्रेमिका के साथ षडयंत्र रचकर अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। यही नहीं पत्नी का गला घोंटने के बाद उसका शव नदी में फेंक दिया। पुलिस ने आरोपी पति, प्रेमिका और हत्या में शामिल एक अन्य किशोर को गिरफ्तार कर लिया है।
बहादराबाद थाने में वारदात का खुलासा करते हुए एसपी सिटी ममता वोरा ने बताया कि 12 दिसंबर को बौंगला गांव में रहने वाली 22 साल की ऋतु की शादी सलेमपुर गांव निवासी जॉनी के साथ हुई थी। जॉनी का गांव में ही रहने वाली युवती श्वेता से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे लेकिन जॉनी के मां बाप ने उसकी मर्जी के बिना शादी ऋतु से डेढ साल पहले कर दी थी।
शादी के बाद ही श्वेता और जॉनी एक दूसरे से मिलते थे और ये बात ऋतु को पता चल गई थी। ऋतु ने कुछ दिन पहले दोनों को आपत्तिजनक अवस्था में भी देख लिया था। तब जॉनी के परिवारवालों ने श्वेता को काफी जलील किया था और श्वेता तभी से अपने घर से अलग होकर ब्रह्मपुरी में रहने लगी थी और यहां सिडकुल में काम कर रही थी। जॉनी और उसकी पत्नी के बीच श्वेता को लेकर अक्सर झगडा रहता था।
इसी बीच श्वेता और जॉनी ने ऋतु को मारने की योजना बनाई। इसमें जॉनी ने अपने एक रिश्तेदार किशोर को भी शामिल कर लिया। थाना प्रभारी दीपक सिंह कठैत ने बताया कि योजना के मुताबिक जॉनी ने अपनी पत्नी को मायके भेज दिया और चूंकि जॉनी के बच्चा नहीं हो रहा था इसलिए ऋतु को उसने बहाने से सलेमपुर नहर के पास बुलाया कि एक बाबा ने उसे बच्चा पैदा करने की तरकीब बताई है जो सुनसान जगह ही पूरी की जा सकती है।
घटनास्थल पर पहले से ही श्वेता और आरोपी किशोर भी पहुंच गए थे। वहां तीनों को देखकर ऋतु चिल्लाने लगी और तभी तीनों ने मिलकर ऋतु का गला घोंट दिया और उसका शव नहर में फेंक दिया। पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

 

Share News