IMG 20230715 WA0000

कलियर:-. मेंहदी डोरी की रस्म के साथ दरगाह नूर बीवी का 25 वा सालाना उर्स शुर…


कलियर:-. मेंहदी डोरी की रस्म के साथ दरगाह नूर बीवी का 25 वा सालाना उर्स शुर…

अतीक साबरी

पिरान कलियर धनौरी रोड स्थित दरगाह नूर बीवी के सज्जादा नशीन नासिर पीरजी ने बताया की शनिवार को मेहंदी डोरी की रस्म अदा की जाएगी। इसी के साथ ही दरगाह नूर बीवी का 25 वें सालाना उर्स का आगाज होगा।
दरगाह नूर बीवी के शज्जादा नशी नसीर पीरजी ने बताया कि दरगाह नूर बीवी के सालाना उर्स की रस्म मेहंदी डोरी की रस्म से पहले फातिहा ख्वानी की जाती है। मेहंदी डोरी और अन्य सामग्री का इंतजाम दरगाह के सज्जादा नाशीन नसीर पीरजी की ओर से किया जाता है। उन्होंने बताया कि मेहंदी, उबटन कुंवारी लड़कियां तैयार करती हैं।
उन्होंने बताया की दरगाह नूर बीवी में मेहंदी डोरी संदल पेश करते हैं। संदल मेहंदी दरगाह के आस्ताने पर पैश करने के बाद रस्म में मौजूद हजारों जायरीनों को सज्जादा नशीन प्रसाद के तौर मेहंदी डोरी वितरित करते हैं। दरगाह के शज्जादा नशीन नसीर पीरजी ने बताया की दरगाह नूर बीवी का सालना उर्स तीन दिन तक भरेगा,उर्स मेंहदी डोरी की रस्म के साथ शुरु हो गया है,16 जुलाई की रात में दरगाह में कव्वालियों का प्रोग्राम होगा,वही 17 जुलाई को सुबह 11 बजे गुशल शरीफ की रस्म व रात को कव्वालियों की रस्म के बाद उर्स का समापन हो जायेगा,उर्स में देश के कोने कोने से जायरीन शिरकत करने आते है!

Share News